मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

यूपीएस तो एनपीएस से भी बड़ा धोखा : निर्मल सिंह

07:27 AM Aug 29, 2024 IST
अम्बाला शहर में बुधवार को कांग्रेस नेता निर्मल सिंह का स्वागत करते नागरिक। -हप्र

अम्बाला शहर, 28 अगस्त (हप्र)
हरियाणा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री निर्मल सिंह ने आज हरियाणा मांगे हिसाब के अंतर्गत अम्बाला शहर के अनेक इलाकों का दौरा किया। इस दौरान प्रचार करते हुए कांग्रेस की गारंटियों के पेम्फ लेट भी वितरित किये गए।
इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए करते हुए निर्मल सिंह ने भाजपा सरकार पर बरसते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार आने पर कर्मचारियों की मांग के अनुरूप ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की जाएगी।
उन्होंने बताया कि यूपीएस और एनपीएस कर्मचारी विरोधी स्कीम है और यूपीएस तो सरकारी कर्मचारियों के साथ एनपीएस से भी बड़ा धोखा है। उन्होंने कहा कि यूपीएस में फुल पेंशन के लिए 25 साल की सर्विस पूरी होने की सीमा तय कर दी गई है। इसका सबसे बड़ा नुकसान अर्धसैनिक बल के कर्मचारियों को होगा। अर्धसैनिक बलों के जो जवान 25 साल की सर्विस से पहले रिटायरमेंट लेंगे उन्हें भारी नुकसान उठाना होगा। यूपीएस में बेसिक सैलरी का 50 प्रतिशत पेंशन के लिए 25 साल की सर्विस पूरी होने की सीमा तय कर दी गई है।
निर्मल सिंह ने कहा कि इस बार ओलंपिक में देश को मिले 6 मेडल में से 5 हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते। इसका श्रेय हमारे खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत, लगन के साथ ही भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार की उम्दा खेल नीति का परिणाम है। 2 प्रतिशत आबादी वाला प्रदेश यदि 5 मेडल जीतता है तो इस हिसाब से बाकी 98 प्रतिशत आबादी वाले प्रदेश को करीब 245 मेडल लाने चाहिए थे। निर्मल सिंह ने कहा कि बीजेपी सरकार ने पदक लाओ पद पाओ की नीति को न सिर्फ बंद कर दिया बल्कि पदक विजेता खिलाड़ियों को उनके हक से भी वंचित कर दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने हरियाणा को खेलो इंडिया के 2200 करोड़ के बजट में केवल 65 करोड़ दिए जबकि गुजरात, यूपी को 600, 500 करोड़ दिया। उन्होंने कहा की हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनते ही दोबारा से पदक लाओ पद पाओ नीति को पहले की तर्ज पर लागू कराया जायेगा।

Advertisement

Advertisement