मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मार्शल मामले को लेकर हंगामा, सभी प्रस्ताव ध्वनिमत से पारित

08:46 AM Jul 27, 2024 IST
चंडीगढ़ में शुक्रवार को नगर निगम की बैठक में कांग्रेस पार्षद जसबीर बंटी के साथ धरने पर बैठे भाजपा पार्षद। -ट्रिन्यू
Advertisement

एस.अग्निहोत्री/ हप्र
मनीमाजरा (चंडीगढ़), 26 जुलाई
नगर निगम की 337वीं सदन बैठक में शुक्रवार को जहां पहले हुई बैठक में मार्शलों के आने को लेकर हंगामा हुआ , वहीं, कांग्रेस पार्षद जसबीर सिंह बंटी ने उनके वार्ड के प्रस्तावों को एजेंडें में न डालने के विरोध में जमीन पर बैठकर धरना दिया। बैठक के दौरान सभी प्रस्ताव पास हो गए। ड्राफ्टिंग की भाषा और शब्दावली में कुछ बातें स्पष्ट न होने पर एक-दो प्रस्तावों को स्थगित किया गया।
बैठक में भाजपा पार्षद कंवर ने आरोप लगाया कि उनके घरों के आसपास अनजान लोग घूमते हैं। उन्हें धमकियां दी जा रही हैं, लेकिन वह चंडीगढ़ की जनता की आवाज उठाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि उनके फोन टैप किए जा रहे हैं। नगर निगम में मार्शलों के इस्तेमाल को लेकर भाजपा ने सदन में हंगामा किया। कांग्रेस पार्षद जसबीर सिंह बंटी मेयर के आसन के निकट फर्श पर धरने पर बैठ गये। बंटी के समर्थन में भाजपा के सभी पार्षद भी वेल में आकर उनके साथ बैठ गए और भेदभाव बंद करो के नारे लगाए। मेयर के हस्तक्षेप के बाद धरना उठ गया।

ये प्रस्ताव पारित

जेम कंपनी के हक में टेंडर फ्लोर करने और रायपुर कलां में निर्मित वेटर्नरी हॉस्पिटल में मैनपावर बढ़ाने, इंदिरा कालोनी मनीमाजरा में आयुष्मान आरोग्य मंदिर की 99 वर्षों की लीज को समाप्त करने व हेल्थ डिपार्टमेंट एवं नगर निगम द्वारा इसके संचालन, मनीमाजरा में नये गवर्नमेंट स्कूल के निर्माण के लिए जमीन अलॉटमेंट, औद्योगिक क्षेत्र फेज-एक सलाॅटर हाउस के लिए नयी स्केडिंग कम-डी-हेयरिंग मशीन और इलेक्ट्रिकल स्टनिंग मशीन की खरीद, टैक्सी स्टैंड के मालिकों को बकाया राशि तथा टैक्सी स्टैंड के आगे आवंटन के प्रस्ताव, सेक्टर 38-सी में फायर स्टेशन बिल्डिंग और आवासीय मकानों की मरम्मत और शास्त्री नगर को रेगुलराइज करने के लिए पेश बिल को पारित किया गया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement