मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Uproar in Lok Sabha: अनुराग ठाकुर की टिप्पणी को लेकर लोकसभा में हंगामा

12:26 PM Jul 31, 2024 IST
लोकसभा में बहस करते सत्ता पक्ष व विपक्ष के सांसद। फोटो स्रोत संसद टीवी वीडियो ग्रैब
Advertisement

नयी दिल्ली, 31 जुलाई (भाषा)

Uproar in Lok Sabha: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद अनुराग ठाकुर की जाति संबंधी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस सहित विभिन्न विपक्षी दलों के भारी हंगामे के कारण बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी।

Advertisement

सदन की कार्यवाही पूर्वाह्न 11 बजे जैसे ही शुरू हुई, अध्यक्ष ओम बिरला ने पेरिस ओलम्पिक में निशानेबाजी की एक मिश्रित स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने वाली मनु भाकर और उनके साथी निशानेबाज सरबजीत सिंह को सदन की ओर से शुभकामनाएं दी और फिर प्रश्नकाल शुरू करने की अनुमति दी।


उसके बाद विपक्षी सदस्य ठाकुर की मंगलवार की टिप्पणी को लेकर हंगामा करने लगे। अध्यक्ष ने हंगामा कर रहे सदस्यों को शांत करने की कोशिश की, लेकिन उनकी सलाह का कोई असर नहीं हुआ। हंगामे के बीच ही बिरला प्रश्नकाल चलाते रहे। करीब आधे घंटे की कार्यवाही के बाद हंगामा और तेज हो गया तथा अध्यक्ष ने विपक्षी सदस्यों से कहा, ‘‘हमने मना किया है कि पोस्टर लेकर सदन में न आएं।''

उन्होंने कहा, ‘‘आपके पास कोई मुद्दा नहीं है और आप नियोजित तरीके से यह सब कर रहे हैं।'' इसके बाद हंगामा और बढ़ गया, जिसके बाद संसदीय कार्यमंत्री किरेन रीजीजू ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष (राहुल गांधी) और कांग्रेस पार्टी सुबह शाम जाति-जाति करती रहती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सेना के खिलाफ बयानबाजी करती है, यह देश को कमजोर करने के लिए काम करती है।

रीजीजू ने कहा कि सदन नियम से चलेगा न कि मनमर्जी से। हंगामा बढ़ता देख अध्यक्ष ने 11 बजकर 38 मिनट पर सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

Advertisement
Tags :
Anurag Thakur's commentcaste commentHindi NewsIndian PoliticsLok SabhaLok Sabha NewsRahul Gandhiअनुराग ठाकुर की टिप्पणीजातिगत टिप्पणीभारतीय राजनीतिराहुल गांधीलोकसभालोकसभा समाचारहिंदी समाचार
Advertisement