मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

निगम मीटिंग में हंगामा, जलभराव को लेकर घिरे अधिकारी

06:48 AM Aug 23, 2024 IST

मोहाली, 22 अगस्त (हप्र)
पांच माह बाद हुई नगर निगम हाउस मीटिंग की शुरूआत ही हंगामे के साथ हुई। जैसे ही मीटिंग शुरू हुई तो कांग्रेसी पार्षदों ने अधिकारियों को घेरना शुरू कर दिया। पार्षदों ने कहा कि अधिकारी न काम करते हैं, न करवाते हैं। यही कारण है कि मोहाली के काफी काम अटके रहते हैं। यह हंगामा करीब डेढ़ घंटे तक चला और उसके बाद प्रस्ताव रखे गए। निगम की हाउस मीटिंग में कुल 36 प्रस्ताव रखे गए और सभी को पारित कर दिया गया। दोपहर 12 बजे नगर निगम की हाउस मीटिंग मेयर अमरजीत सिंह सिद्धू की अगुवाई में शुरू हुई।
मीटिंग की शुरुआत में दिवंगत लोगों को श्रद्धाजंलि दी गई। उसके बाद यहां बताया गया कि यह डिजिटल एमसी हाउस है। इसमें अधिकारियों ने पार्षदों को डिजिटल एमसी हाउस के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।
इस बीच पार्षदों ने मेयर और अधिकारियों को शहर की सफाई व्यवस्था, बारिश के पानी के निकासी और विज्ञापन पालिसी को लेकर घेर लिया। पार्षदों ने कहा कि विज्ञापन पालिसी में गड़बड़ी है। इसकी जांच विजिलेंस को दी जाए। इसके साथ ही अधिकारियों के इस्तीफे की मांग भी की।
पार्षद मंजीत सेठी ने कहा कि अधिकारियों में मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर भी आते हैं। इतना कहते ही सभी हंसने लगे। उधर, विरोधी गुट के पार्षदों ने अधिकारियों के खिलाफ बोलने की बजाए मेयर को टारगेट बनाया। इसी बीच हाउस मीटिंग को काफी समय बाद करने की बात कही गई तो मेयर ने कागज दिखाते हुए कहा कि कोड आफ कंडक्ट लगा था तो मीटिंग कैसे होती। इसके बाद मेयर ने कहा कि पंजाब सरकार काम नहीं कर रही है, हम तो काम कर रहे हैं।

Advertisement

कार्रवाई न होने से रोष

फेज-4 और फेज-5 की पार्षदों ने अधिकारियों को बारिश के पानी की निकासी को लेकर कोई कार्रवाई न करने को लेकर घेरा। फेज-4 की पार्षद रूपिंदर कौर रीना ने तो साफ कह दिया कि अगर नगर के पास फंड नहीं है तो वह उनका वेतन लेकर काम करवा सकते हैं। पर पानी की निकासी का हल होना चाहिए। बारिश की पानी से एचएम मकानों को काफी नुकसान पहुंचता है। फेज-5 की पार्षद बलजीत कौर ने कहा कि फेज-4 का सारा पानी उनके वार्ड में आ रहा है।

ठेकेदार समय पर करें काम वरना होंगे ब्लैक लिस्ट

मेयर जीती सिद्धू ने कहा है कि ठेकेदार यदि समय पर अपना काम शुरू और खत्म नहीं करेंगे तो कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट किया जाएगा। फेज-4 में सितंबर 2023 से ओपन जिम के काम को लेकर पार्षद रूपिंदर रीना ने जब हाउस मीटिंग में ठेकेदार द्वारा बीच में छोड़े गए काम को लेकर कहा तो हाउस मीटिंग में शोर मच गया। पार्षदों ने कहा कि अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से ठेकेदारों को बिना काम पूरा किए पेमेंट दी जा रही है। फेज-11 में 11 अगस्त को बारिश के दौरान लोगों के घरों में घुसे पानी को लेकर पार्षद पति पत्नी रिश्व जैन व राज रानी जैन ने निगम के चीफ इंजीनियर जेके बत्ता को अपने पद से इस्तीफा देने को कहा।

Advertisement

Advertisement