For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मेयर को ‘रौंदू’ कहने पर निगम बैठक में हंगामा

07:28 AM Mar 16, 2024 IST
मेयर को ‘रौंदू’ कहने पर निगम बैठक में हंगामा
चंडीगढ़ नगर निगम की बैठक में हंगामे के बाद मेयर के आदेश पर भाजपा पार्षदों को मार्शल बाहर ले जाते हुए। -विक्की
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 15 मार्च (हप्र)
नगर निगम की शुक्रवार को हुई विशेष बैठक में जमकर हंगामा हुआ। भाजपा पार्षद कंवरजीत सिंह राणा ने हंगामे के बीच मेयर कुलदीप कुमार को ‘रौंदू’ कह दिया। इसके बाद आप और कांग्रेस के पार्षदों ने भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और मेयर ने उन्हें अपने शब्द वापस लेने और माफी मांगने को कहा। मेयर ने कहा कि राणा अपने शब्द को वापस लें, लेकिन राणा ने ऐसा करने से मना कर दिया। साथ ही भाजपा पार्षद मनोज सोनकर जोकि खुद कुछ दिनों के लिए मेयर रह चुके है ने भी मेयर को कुछ बोला। मेयर कुलदीप कुमार ने पार्षद कंवरजीत सिंह राणा और मनोज सोनकर को सस्पेंड कर दिया और मार्शल बुलाकर उन्हें सदन से बाहर कर दिया। मेयर कुलदीप कुमार की अगुआई में बुलाई गई विशेष सदन बैठक में 24 घंटे जल आपूर्ति पेन प्रोजेक्ट को लेकर हुई चर्चा में संभावित जल संकट की स्थिति पर चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। डिटेल रिपोर्ट में सदन को यह बताने का प्रयास किया गया कि क्यों आखिर यह प्रोजेक्ट शहर के लिए जरूरी है। रिपोर्ट में इसके एग्रीमेंट, फंडिंग और लोन के बारे में जानकारी दी गई। इतना ही नहीं कजौली वॉटर वर्क्स भी अपग्रेड किया जाना जरूरी है। ऐसे हालात हैं कि शहर में जल संकट गहरा सकता है।

जोशी और सिद्धू को भी मिली चेतावनी

चर्चा के पूर्व ही भाजपा के कंवरजीत सिंह राणा, मनोज सोनकर को मार्शलों से बाहर का रास्ता दिखाया गया। ये लोग आज के सदन की पूरी कार्रवाई से बाहर किये गये। सौरभ जोशी और महेश इंदर सिद्धू को भी चर्चा से हटकर बोलने पर मेयर ने उन्हें शांत रहने की चेतावनी दी। कांग्रेस के सचिन गालब और गुरप्रीत गाबी ने भाजपा पार्षदों को कहा कि खर्चा और प्रोजेक्ट निगम कमिश्नर लेकर आयी हैं। आपको परेशानी क्यों हो रही है। उन्होंने मनोनीत पार्षदों को भी पार्टी बनने के लिए नसीहत दे डाली। इस प्रकार गुरप्रीत गाबी और सचिन गालब ने इसके लिए निगम कमिश्नर को सारा श्रेय दिया। चर्चा में कुलजीत संधू, राजिंदर शर्मा, गुरबक्श रावत, हरप्रीत बबला, सरबजीत कौर, दमनप्रीत सिंह ने भी भागीदारी की।
गृहसचिव का निर्देश रहा बेअसर : नगर निगम की आज की विशेष बैठक को लेकर गृह सचिव का निगम सचिव को जनरल हाउस की विशेष बैठक पर एतराज करने का मामला बेअसर रहा। इसलिए आज की बैठक निर्बाध रूप से चली। वहीं कमिश्नर ने कहा कि अप्रत्यक्ष रूप से किसी की रोजी-रोटी नहीं छीनी जायेगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×