मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

देश के किसानों का उत्थान मोदी सरकार की प्राथमिकता : शिवराज

07:51 AM Oct 02, 2024 IST
गुहला चीका में मंगलवार को केंद्रीय मंत्री शिवराज चौहान लोगों को संबोधित करते हुए, साथ हैं सांसद नवीन जिंदल व भाजपा प्रत्याशी कुलवंत बाजीगर। -निस

गुहला चीका, 1 अक्तूबर (निस)
केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को चीका शहर में रोड शो करते हुए गुहला हलके से भाजपा प्रत्याशी कुलवंत बाजीगर के लिए वोट की अपील की। रोड शो के दौरान उनके साथ सांसद नवीन जिंदल व प्रत्याशी कुलवंत बाजीगर मौजूद रहे।
इस बीच केंद्रीय मंत्री चौहान ने कांग्रेस व आप पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व आप पार्टी दिल्ली में तो गठबंधन करती हैं और हरियाणा में आपस में कुश्ती कर रही है। इसे गठबंधन नहीं ठग बंधन कहा जाएगा। उन्होंने कांग्रेस को घोटालों की पार्टी बताते हुए कहा कि उसके पास देश व प्रदेश के विकास के लिए कोई विजन नहीं है। उन्होंने कांग्रेस को थ्री डी के पार्टी बताते हुए कहा कि इसे दलाल, डीलर व दामाद चला रहे हैं।
चौहान ने कांग्रेस को आरक्षण, दलित व महिला विरोधी बताते हुए कहा कि कांग्रेस में बैठे नेता एक दलित महिला नेता को बार-बार अपमानित कर रहे हैं। शिवराज चौहान ने कहा कि हरियाणा पंजाब में सबसे अधिक धान उगाया जाता है। मोदी सरकार धान प्रोसेसिंग के लिए तेजी से काम करने के साथ चावल पर न्यूनतम एक्सपोर्ट प्राइस खत्म कर दिया है, अब भारत का चावल अमेरिका, कनाडा व दूसरे देशों में आसानी से एक्सपोर्ट होगा। उन्होंने खेती को भारत की अर्थव्यवस्था की रीढ़ बताते हुए किसान को उसकी आत्मा बताया। उन्होंने हरियाणा में चौबीस फसलें एमएसपी पर खरीदे जाने पर मुख्यमंत्री को बधाई दी।

Advertisement

Advertisement