For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पिछड़े वर्ग का उत्थान कांग्रेस की प्राथमिकता, आरक्षण का दिया लाभ

10:49 AM Mar 18, 2024 IST
पिछड़े वर्ग का उत्थान कांग्रेस की प्राथमिकता  आरक्षण का दिया लाभ
घरौंडा में रविवार को कश्यप सम्मेलन को संबोधित करते प्रतिपक्ष नेता और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और अन्य। -हप्र
Advertisement

घरौंडा, 17 मार्च (निस)
प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर कश्यप समाज को उचित स्थान और राजनीतिक भागीदारी प्रदान की जाएगी। पार्टी की सरकार बनने पर समाज के मान-सम्मान में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। रविवार को राज्य स्तरीय कश्यप समाज सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने यह आश्वासन दिया। उनके साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान भी मौजूद रहे। समाज के प्रधान सतपाल कश्यप द्वारा आयोजित सम्मेलन में लोगों का उत्साह देखकर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने खुशी जाहिर की।
महर्षि कश्यप के जयकारों के बीच भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि पिछड़े वर्ग का उत्थान कांग्रेस की प्राथमिकता रही है। पिछड़ा वर्ग को तमाम कल्याणकारी योजनाओं और आरक्षण का पूर्ण लाभ देने के लिए कांग्रेस कार्यकाल के दौरान ही बीसी-ए और बीसी-बी कैटेगिरी का गठन किया गया था। आने वाले समय में भी सरकार बनने पर दलित, पिछड़े और वंचित वर्गों के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाओं को लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों के लिए 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट और मकान बनाने की योजना फिर शुरू होगी। उदयभान ने कहा कि भाजपा सरकार ने हमेशा दलित व पिछड़ा वर्ग के अधिकारों की अनदेखी की है। नौकरियों में आरक्षण को खत्म करने के लिए कौशल रोजगार निगम जैसी योजनाओं को लागू किया गया। पक्की भर्तियों को खत्म करके बिना आरक्षण वाली नीति लागू की गई। कांग्रेस सरकार बनने पर पिछड़े वर्ग के हितों पर हो रहे इस कुठाराघात को रोका जाएगा।
सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस की तरफ से राष्ट्रीय स्तर पर वंचित वर्गों को प्रत्येक क्षेत्र में उचित भागीदारी दिलवाने के लिए न्याय अभियान शुरू किया गया है।

‘हर सरकार में हुयी कश्यप समाज की अनदेखी’

महासम्मेलन के आयोजक सतपाल कश्यप ने कहा कि राजनीति और सरकार में कश्यप समाज हर तरह से वंचित हैं और समाज की कोई भागीदारी नहीं है।  जो भी सरकार सत्ता में आई कश्यप समाज की हकों की अनदेखी की है। कश्यप समाज आज चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा की और देख रहा है। सम्मेलन में पूर्व डिप्टी स्पीकर कुलदीप शर्मा, अशोक अरोड़ा, प्रदेश सचिव रघबीर संधू, धर्मपाल डाचर, सुमिता सिंह, नरेंद्र सागवान, सतीश राणा, चाणक्य शर्मा, दिलशेर डाचर, अनिल राणा, रणपाल संधू, रमेश सैनी, समाज सेवी संजय टण्डन, बारूराम कश्यप उपस्थित थे

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×