For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कोविड महामारी के दौरान यूपी सबसे कुप्रबंधित राज्य था : तिवारी

08:46 AM May 22, 2024 IST
कोविड महामारी के दौरान यूपी सबसे कुप्रबंधित राज्य था   तिवारी
चंडीगढ़ में मंगलर को किशनगढ़ में लोगों को संबोधित करते इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार मनीष तिवारी। -दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 21 मई (हप्र)
चंडीगढ़ से इंडिया गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार मनीष तिवारी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कोविड प्रबंधन को लेकर दिए बयान और उन्हें (तिवारी को) ‘उड़न खटोला’ बताए जाने पर हमला बोला है। तिवारी ने कहा कि यह अपनी गलतियां देखने की बजाय दूसरों पर जिम्मा डालने की तरह है।
उन्होंने कहा कि योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश कोविड महामारी के दौरान सबसे कुप्रबंधित राज्य था, जिसमें गंगा और यमुना में लाशें बह रही थीं और फिर भी वे व्यक्ति हमारे कोविड प्रबंधन पर सवाल उठाने की हिम्मत कर रहे हैं।
इसी तरह, योगी के ‘उड़न खटोला’ वाले बयान पर जवाबी हमला बोलते हुए तिवारी ने कहा कि मुझे यकीन नहीं है कि ऐसा कहने से उनका मतलब वास्तव में मुझसे था या वह अपने ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साध रहे थे, जो गुजरात से हैं और यूपी के वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं, जिनके साथ योगी के संबंध अच्छे नहीं हैं। योगी के कल के कोविड प्रबंधन संबंधी भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए तिवारी ने ‘विश्वास’ के साथ कहा कि उनके पिछले संसदीय क्षेत्र श्री आनंदपुर साहिब से एक भी व्यक्ति को घर वापस जाने या पैदल चलने की जरूरत नहीं पड़ी। तिवारी ने योगी को याद दिलाया कि उनके मुख्यमंत्री रहते हुए उत्तर प्रदेश में लाखों लोगों को भारी कष्ट सहना पड़ा।
यहां तक कि पवित्र गंगा और यमुना में शव बह रहे थे। तिवारी ने यूपी के मुख्यमंत्री से कहा कि लोगों की रक्षा करना या उन्हें कोई सहायता या राहत प्रदान करना तो दूर की बात है, आप अपने राज्य में देखभाल, चिंता, दवाओं और ऑक्सीजन के अभाव में कोविड से मरने वालों को सभ्य और सम्मानजनक अंतिम संस्कार भी नहीं दे सके।

Advertisement

व्यापार हितैषी होगी इंडिया की सरकार : मनीष

मनीष तिवारी ने भरोसा दिया है कि नोटबंदी और गलत तरीके से जीएसटी लागू करके व्यापारियों उद्योगपतियों को पूरी तरह से तबाह करने वाली भाजपा सरकार के विपरीत इंडिया गठबंधन की सरकार व्यापार और बिजनेस वर्ग के लिए हितैषी होगी।

टंडन से ‘बैलेंस शीट’ मांगी

तिवारी ने अपने भाजपा प्रतिद्वंद्वी संजय टंडन से उनकी ‘चार इंजन’ सरकार के दस सालों की बैलेंस शीट मांगी है। उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र को झूठ का पुलिंदा बताने के लिए टंडन पर कटाक्ष किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement