मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

UP BJP Candidate List: भाजपा ने उत्तर प्रदेश में उपचुनाव के लिए सात उम्मीदवारों की सूची जारी की

11:57 AM Oct 24, 2024 IST

नयी दिल्ली, 24 अक्टूबर (भाषा)

Advertisement

UP BJP Candidate List: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश की नौ सीटों पर होने वाल उपचुनाव के मद्देनजर बृहस्पतिवार को सात उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी।

पार्टी ने करहल से समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव के खिलाफ अनुजेश यादव को उतारा है। पार्टी की ओर से जारी सूची के मुताबिक, गाजियाबाद से संजीव शर्मा, फूलपुर से दीपक पटेल, कुंदरकी से रामवीर सिंह ठाकुर, खैर से सुरेंद्र दिलेर, कटेहरी से धर्मराज निषाद और मझवां से सुचिश्मिता मौर्या को टिकट दिया है।

Advertisement

राज्य की नौ सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव होने हैं, जबकि मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी। पार्टी ने मीरापुर (मुजफ्फरनगर) और सीसामऊ (कानपुर शहर) से उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

लोकसभा चुनावों में इन नौ सीटों के विधायकों के सांसद चुने जाने के बाद ये सीटें रिक्त हुईं जबकि सीसामऊ सीट सपा विधायक इरफान सोलंकी के अयोग्य घोषित होने से रिक्त हुई। सोलंकी को एक आपराधिक मामले में दोषी करार दिया गया है।

Advertisement
Tags :
Hindi NewsUP BJP Candidate ListUP newsUttar Pradesh Assembly By-ElectionUttar Pradesh Assembly By-Election 2024Uttar Pradesh BJP Candidateउत्तर प्रदेश भाजपा प्रत्याशीउत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनावयूपी भाजपा प्रत्याशी सूचीयूपी समाचारहिंदी समाचार