मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कच्चे असिस्टेंट प्रोफेसरों को किया जाये पक्का

07:31 AM Aug 05, 2024 IST
कुरुक्षेत्र में रविवार को मुख्यमंत्री को अपनी मांगों संबंधी ज्ञापन सौंपता हुकटा का प्रतिनिधिमंडल। -हप्र

कुरुक्षेत्र, 4 अगस्त (हप्र)
हरियाणा यूनिवर्सिटीज कॉन्ट्रेक्टचुअल टीचर्स एसोसिएशन (हुकटा) के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से मुलाकात की और अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई कि विश्वविद्यालयों के अस्थायी असिस्टेंट प्रोफेसरों को नियमित या एडजस्ट किया जाये, इसके बाद ही शेष बचे पदों पर नियमित भर्ती करे।
हुकटा की कुरुक्षेत्र विवि की इकाई के प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को मुख्यमंत्री नायब सिंह को नियमित करने का ज्ञापन सौंपा और मांग की है कि 15 अगस्त से पहले 15 विश्वविद्यालयों में 2 से 15 वर्षों से कार्यरत 1500 अनुबंध-अस्थायी असिस्टेंट प्रोफेसरों को नियमितीकरण की पॉलिसी बनाकर 60 वर्ष के लिए सेवा सुरक्षा दें। उन्हें कच्चे या अस्थायी रोजगार से आजादी दे ताकि सबका रोजगार स्थायी हो सकें और नौकरी छूटने के भय से मुक्ति मिल सकें।
मुख्यमंत्री सैनी ने कहा कि भाजपा सरकार ने पाॅलिसी बनाने के लिए उच्च अधिकारियों की कमेटी बनाई हुई है। भाजपा सरकार आप सभी अनियमित कर्मचारियों के लिए योग्यता व अनुभव के आधार पर पालिसी बना रही है, जैसे ही पॉलिसी फाइनल हो जाएगी ।इसकी अधिकारिक घोषणा कर विधानसभा चुनाव से पहले लागू कर दी जाएगी।
हुकटा के प्रदेशाध्यक्ष विजय मलिक ने बताया कि सब यूजीसी के मापदंड को पूरा कर न्यूनतम पे स्केल पर अपनी सेवा दे रहे हैं। सरकार ने खुद हरियाणा विद्यालय के गेस्ट टीचरों को सेवा सुरक्षा 2019 में दी थी, हमें अब उम्मीद है कि सरकार महाविद्यालय व विश्वविद्यालय के अस्थायी असिस्टेंट प्रोफेसरों को भी नियमित कर 60 साल तक सेवा सुरक्षा जल्द ही देगी। अध्यक्ष मलिक व कोषाध्यक्ष मनजीत, सहसचिव अरुण गर्ग ने जोर देकर कहा कि सरकार हमारा रोजगार पक्का करती है तो हमारे सभी साथियों व परिवारों का समर्थन सरकार की तरफ रहेगा अन्यथा हम न चाहते हुए अगस्त के महीने में महाआंदोलन करने पर विवश होंगे। इस मौके पर हुकटा के नेतृत्व में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की टीम में डॉ. अनिल कुमार, डॉ. चंद्ररेखा, डॉ. यशपाल, डॉ. अमित जांगड़ा, डॉ. सनेह लता, डॉ. मंजीत कुमार, डॉ. शक्ति, डॉ. सुखजीत कौर, डॉ. तन्नू, डॉ. श्वेता कश्यप, डॉ. प्रदीप राव, डॉ. तपेश, डॉ. मुनीश, डॉ. नितांत गौड़, डॉ मनजीत कौर आदि मौजूद रहें।

Advertisement

सीएम ने ज्योतिसर में किया गीता का पूजन

मुख्यमंत्री नायब सिंह ने गीता स्थली ज्योतिसर में ऐतिहासिक एवं प्राचीन वटवृक्ष के नीचे पवित्र ग्रंथ गीता का पूजन किया और भगवान श्रीकृष्ण अर्जुन के रथ को निहारा और मंदिर में पूजा-अर्चना की है। मुख्यमंत्री रविवार को थानेसर शंखनाद रैली में शिरकत करने से पहले गीता स्थली ज्योतिसर में पहुंचे। यहां पहुंचने पर हरियाणा राज्य मंत्री सुभाष सुधा तथा अन्य अधिकारियों ने मुख्यमंत्री का पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

Advertisement
Advertisement