For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

त्योहारी सीजन में जींद में बेलगाम हुआ अतिक्रमण

11:17 AM Oct 23, 2024 IST
त्योहारी सीजन में जींद में बेलगाम हुआ अतिक्रमण
जींद शहर के बाजार में बेलगाम अतिक्रमण, सड़क पर सामान रखा गया। -हप्र
Advertisement

जींद, 22 अक्तूबर (हप्र)
त्योहारी सीजन में जींद शहर में अतिक्रमण पूरी तरह बेलगाम हो गया है। इस अव्यवस्थित स्थिति के कारण शहर के बाजारों में दुकानदारों के माल से लेकर ग्राहकों की जान तक बड़े खतरे में हैं। यदि किसी बाजार में आग लग जाती है, तो दमकल की गाड़ी तक मौके पर नहीं पहुंच सकती।
इस समय बाजारों में त्योहारों की रौनक है। महिलाएं, बच्चे और अन्य लोग दिवाली व अन्य त्योहारों की खरीदारी के लिए बाजारों में बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। इंदिरा बाजार, मेन बाजार, तांगा चौक, पंजाबी बाजार, झांझ गेट, गांधी गली, बैंक रोड जैसे क्षेत्रों में स्थिति यह हो गई है कि दोपहिया वाहन और पैदल चलने के लिए भी जगह नहीं बची है। दुकानदारों ने सड़क के दोनों तरफ अपना सामान सजा रखा है और सरकारी जमीन पर अवैध रूप से रेहड़ी लगाने का सिलसिला भी जारी है। प्रशासन की ओर से किसी प्रकार की रोकथाम नहीं हो रही है, जिससे अतिक्रमण पूरी तरह बेलगाम हो गया है।
पीले रंग की लक्ष्मण रेखा भी गायब : कुछ समय पहले नगर परिषद प्रशासन ने दुकानदारों के अतिक्रमण को रोकने के लिए सड़कों के दोनों तरफ पीली रंग की लक्ष्मण रेखा बनाई थी, जो अब गायब हो गई है। दुकानदारों का सामान लक्ष्मण रेखा के आगे तक फैला हुआ है, जिससे किसी अप्रिय घटना की आशंका बढ़ गई है।
अतिक्रमण के कारण बाजारों में दुपहिया वाहन और पैदल चलने वालों के लिए रास्ते नहीं बचे हैं, जिससे किसी भी समय आग लगने पर दुकानदारों का माल और ग्राहकों की जान दोनों खतरे में पड़ सकते हैं। तांगा चौक, मेन बाजार, सराफा बाजार, और पालिका बाजार में दमकल की गाड़ी के लिए कोई रास्ता नहीं है, जिससे आग पर काबू पाना मुश्किल हो जाएगा। नगर परिषद प्रशासन ने लंबे समय से अतिक्रमण के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। इस स्थिति का लाभ उठाते हुए दुकानदारों ने सरकारी जमीनों पर अवैध दुकानदारियों का जाल बिछा लिया है।

Advertisement

अतिक्रमण पर होगी कार्रवाई : ईओ

नगर परिषद के ईओ ऋषिकेश चौधरी ने बताया कि सोमवार को कुछ जगहों पर टीम भेजकर दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया था। बुधवार को अतिक्रमण पर और बड़ी कार्रवाई की जाएगी, जिसमें पुलिस का भी सहयोग लिया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement