मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मोदी राज में हुआ रेलवे, हाईवे और एयरपोर्ट का अभूतपूर्व विकास : कृष्णपाल गुर्जर

10:46 AM Mar 13, 2024 IST
पलवल के न्यू पृथला रेलवे जंक्शन स्टेशन का निरीक्षण करते केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर। इस स्टेशन का वर्चुअल लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। साथ हैं डॉ. हरेन्द्र राणा। -हप्र

पलवल, 12 मार्च (हप्र)
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को पलवल में न्यू पृथला रेलवे जंक्शन स्टेशन का लोकापर्ण कर जनता को बड़ी सौगात दी। उन्होंने इस नवनिर्मित रेलवे जंक्शन का लोकार्पण वर्चुअल माध्यम से किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बतौर मुख्यअतिथि मौजूद रहकर पृथला के इस नए रेलवे जंक्शन का निरीक्षण भी किया और रेलवे अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इस अवसर पर उनके साथ हरियाणा लोकसेवा आयोग के पूर्व सदस्य डॉ. हरेन्द्र पाल राणा, नगर परिषद पलवल के चेयरमैन डॉ यशपाल व पृथला के सरपंच प्रतिनिधि मांगेराम कटारिया, सीजीएम नोएडा राकेश कुमार गुप्ता, भारतीय रेलवे के डीजीएम राजेश नवहाल, सिविल के सहायक परियोजना प्रबंधक मिहीर झा सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।
केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केे राज में पलवल को विकास की बड़ी परिजनाएं मिली हैं जिससे अब पलवल विकास की नई बुलंदियों का छू रहा है। पिछले 10 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सिर्फ रेलवे का ही नहीं अपितु हाईवे और एयरपोर्ट का ढांचागत विकास हुआ है। उसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 85 हजार करोड़ रुपये की रेलवे की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया है। इनमें ईस्टर्न डेडिकेट फ्रेट कॉरिडोर और वेस्टर्न डेडिकेट फ्रेट कॉरिडोर को भी आज देश को समर्पित किया गया है जिसमें न्यू पृथला रेलवे जंक्शन स्टेशन का लोकापर्ण कर पलवल जिले को बड़ी सौगात है। समारोह में स्कूली बच्चों द्वारा नुक्कड़ नाटक और देशभक्ति से ओतप्रेात सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गई। इसके अतिरिक्त विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता बच्चों को मुख्य अतिथि ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

Advertisement

केंद्रीय राज्य मंत्री ने किया दो लेन पुल के निर्माण कार्य का शिलान्यास

फरीदाबाद (हप्र) : केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि सरकार की ओर से गरीबों के लिए जितनी अधिक योजनाएं बनेंगी, समाज उतना ही सुखी होगा। सरकार गरीबों और वंचितों के विकास के लिए प्रयत्नशील है। भारत सरकार के भारी उद्योग और ऊर्जा विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर आज मंगलवार को गांव टिकावली और पलवली में संकरी पुलिया की जगह नए 2 लेन पुल के निर्माण कार्य का नारियल फोड़करर शिलान्यास किया। जिसकी अनुमानित लागत 476.03 लाख रुपए और 336.81 लाख रुपए है। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि मवई एस्केप चैनल, फरीदाबाद ड्रेन के केएम 3.205, गांव. पलवली में बने पुराने, तंग व संकरे पुल जिस पर लोगों के आने जाने में असुविधा होती है। हरियाणा सरकार से इस पर 2-लेन पुल को मंजूर करवाया है। इस पुल को बनाने की अवधि 6 माह होगी तथा इस पुल का निर्माण कार्य उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग द्वारा किया जायेगा। इसके साथ ही बुढ़िया नाला के आरडी 30000, गांव टिकावली में बने पुराने, तंग व संकरी पुलिया जिस पर लोगों के आने-जाने में असुविधा होती है। हरियाणा सरकार से इस संकरी पुलिया की जगह नए 2-लेन पुल को मंजूर करवाया है। इस पुल को बनाने की अवधि 6 माह होगी तथा इस पुल का निर्माण कार्य हरियाणा सिंचाई विभाग द्वारा किया जायेगा।

Advertisement
Advertisement