मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बाडोपट्टी टोल प्लाजा पर संयुक्त किसान मोर्चा ने दिया धरना

09:40 AM May 28, 2024 IST

बरवाला, 27 मई (निस)
संयुक्त किसान मोर्चा की मीटिंग बाडोपट्टी टोल प्लाजा पर किसान नेता राजू भगत सरसौद की अध्यक्षता में हुई। आरोप है कि टोल कर्मचारी पिछले कई दिनों से किसानों को किसान यूनियन के कार्ड होने के बावजूद बेवजह परेशान और तंग कर रहे थे। उनसे टोल टैक्स वसूल रहे थे।
इस मुद‍्दे पर संयुक्त किसान मोर्चा की टीम बाडोपट्टी टोल प्लाजा पर पहुंची और टोल प्लाजा की एक लाइन पर धरना शुरु कर दिया। आखिरकार किसान मोर्चा ने अपनी मांगें मनवाकर धरना समाप्त किया। इस दौरान टोल प्लाजा के मैनेजर व जीएम पंचायत में आये। मोर्चा के नेताओं ने अपनी समस्याएं रखीं। टोल प्लाजा के कर्मचारियों की तरफ से हो रही मनमानी व उनसे टोल वसूली के लिए जीएम ने गलती मानी। किसान नेताओं ने कहा की बाडोपट्टी टोल, बद्दोवाला टोल और चौधरीवास टोल एक ही कम्पनी के है।
एक ही इनके जीएम है। इन तीनों टोलों पर किसानों के साथ टोल कर्मचारी मनमानी व गलत व्यवहार करते हैं। उनसे टोल टैक्स वसूल करते हैं। किसान नेताओं ने कहा की जिन किसान-मजदूरों के किसान-मजदूर यूनियन के कार्ड बने हुए हैं, उनकी गाड़ी न रोकी जाए अन्यथा मोर्चा कड़ा फैसला लेगा। उन्होंने कहा कि अगर कोई फर्जी कार्ड बनाकर किसानों को बदनाम करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

Advertisement

Advertisement