मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

वादे की नायाब पूर्ति : 24 हजार 800 युवाओं को मिली नौकरी

07:31 AM Oct 18, 2024 IST

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 17 अक्तूबर
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने विधानसभा चुनावों के दौरान किए अपने वादे को पूरा कर दिया है। उन्होंने कहा था कि चुनाव आचार संहिता हटने के बाद सबसे पहले युवाओं को नौकरी दी जाएगी। बृहस्पतिवार को उन्होंने पंचकूला में मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। इसके साथ ही, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्रुप-सी यानी तृतीय श्रेणी के 24 हजार 800 पदों के लिए की गई भर्ती के नतीजे घोषित कर दिए। नतीजों की घोषणा चुनावों के दौरान ही होनी थी। लेकिन उस समय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश द्वारा चुनाव आयोग को शिकायत कर दी गई। आयोग ने चुनाव प्रक्रिया पूरी होने तक नतीजों पर रोक लगा दी। तभी नायब सिंह सैनी ने कहा था कि वह पदभार बाद में ग्रहण करेंगे, पहले युवाओं को नौकरी देंगे। नायब सिंह सैनी द्वारा हरियाणा सिविल सचिवालय में विधिवत रूप से कार्यभार संभालने से पहले ही आयोग ने नतीजे घोषित कर दिए।
कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन हिम्मत सिंह ने बताया कि ग्रुप-सी के कुल पदों की संख्या 25 हजार 500 व वहीं ग्रुप-डी के कुल पदों की संख्या 2600 थी। इनमें कुल ग्रुपों की संख्या 25 व कुल कैटेगरियों की संख्या 205 थी। इन पदों पर कुल लगभग 24 हजार अभ्यार्थियों का चयन किया गया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में यह पहली बार होने जा रहा कि एक साथ इतने सारे पदों और इतने सारे विभिन्न कैटेगरियों का रिजल्ट निकला है।
इसके अलावा विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों की प्रिफरेंस की गई थी और उम्मीदवारों को उनकी योग्यता के अनुसार उनकी सर्वोत्तम प्रिफरेंस दी जानी थी। अभ्यर्थियों का अधिकतम चयन हो, इसके लिए आयोग द्वारा यह एक अनोखा कदम उठाया गया था। वहीं आयोग के चैयरमैन ने बताया कि अभ्यर्थी अाधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Advertisement

Advertisement