For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री पहुंचीं शहर में

11:05 AM Sep 24, 2024 IST
केंद्रीय महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री पहुंचीं शहर में
चंडीगढ़ में सोमवार को केंद्रीय महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री सावित्री ठाकुर ने ऑब्जर्वेशन होम, स्पेशल होम और लड़कों के लिए सुरक्षा स्थल का दौरा किया। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 23 सितंबर (हप्र)
केंद्रीय महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री सावित्री ठाकुर ने सोमवार को सेक्टर-25 में ऑब्जर्वेशन होम, स्पेशल होम और लड़कों के लिए सुरक्षा स्थल का दौरा किया।
इस दौरान समाज कल्याण विभाग की सचिव अनुराधा चगटी, समाज कल्याण निदेशक डॉ. पालिका अरोड़ा, रजनी गुप्ता, बिसमन आहूजा, सरिता गोडवानी के अलावा पोषण अभियान सहित समाज कल्याण विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे।
इस मौके पर मंत्री ने 1 से 30 सितंबर तक मनाए जाने वाले पोषण माह के अवसर पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा तैयार किए गए पोषक व्यंजनों के मिलेट के स्टालों का दौरा किया और हुनर की उड़ान में ऑब्जर्वेशन होम सेक्टर-25 के बच्चों द्वारा तैयार किए गए लेखों को प्रदर्शित किया। मंत्री को बताया गया कि हुनर की उड़ान परियोजना के तहत बच्चों द्वारा तैयार की गई वस्तुओं को चंडीगढ़ में विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शनी-सह बिक्री के लिए स्थापित किया जाता है और बिक्री से अर्जित लाभ बच्चों के बचत खातों में जमा किया जाता है। यात्रा के दौरान एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया जिसमें बच्चों द्वारा गणेश वंदना और कव्वाली गाई गई।
उन्होंने बच्चों को अच्छे नागरिक बनने और भविष्य में समाज के लिए एक उदाहरण स्थापित करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बच्चों के आत्मविश्वास को बढ़ावा देने के लिए हुनर की उड़ान की पहल करने के लिए विभाग की प्रशंसा की।

Advertisement

Advertisement
Advertisement