For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बेरोजगारी मुख्य मुद्दा, भाजपा के घोषणापत्र में जिक्र भी नहीं : दीपेंद्र हुड्डा

09:57 AM Apr 16, 2024 IST
बेरोजगारी मुख्य मुद्दा  भाजपा के घोषणापत्र में जिक्र भी नहीं   दीपेंद्र हुड्डा
महम में सोमवार को जन मिलन कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस नेता दीपेन्द्र हुड्डा का सम्मान करते शहरवासी।-निस
Advertisement

महम/ रोहतक, 15 अप्रैल (निस)
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि बेरोजगारी आज देश और प्रदेश का सबसे बड़ा मुद्दा है। लेकिन भाजपा के अपने घोषणापत्र में रोजगार का जिक्र तक नहीं किया। इससे स्पष्ट है कि बेरोजगारी पर नकेल कसने के लिए भाजपा के पास कोई रोडमैप नहीं है। जबकि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में पहले ही साल 30 लाख पक्की नौकरियां देने का वादा किया है।
सांसद दीपेन्द्र पंजाबी धर्मशाला, महम जनमिलन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा कांग्रेस की तरफ से भी सरकारी विभागों में खाली पड़े 2 लाख पदों को भरने का वादा किया गया है। जबकि बेरोजगारी के मामले में प्रदेश को देश का नंबर वन राज्य बनाने वाली भाजपा लगातार पक्की नौकरियों को खत्म कर रही है।
बिना किसी मैरिट, बिना किसी पेपर, बिना आरक्षण और बिना भर्ती प्रक्रिया के युवाओं को हरियाणा कौशल रोजगार निगम में लगाया जा रहा है। कौशल निगम एक ऐसा डिजिटल लेबर चौक है।
जहां युवाओं को उनके काम के मुताबिक दिहाड़ी जितनी सैलरी भी नहीं मिलती। उन्होंने कहा कि प्रदेश के भीतर रोजगार देने में नाकाम बीजेपी अब कौशल निगम के जरिए हरियाणवी युवाओं को मजदूरी करने के लिए युद्ध प्रभावित इजराइल में भेज रही है। दूसरे देशों ने अपने नागरिकों को वहां से निकाल लिया है, लेकिन भाजपा ने हरियाणा को दूसरे प्रदेशों व दूसरे देशों को मजदूर सप्लाई करने वाला लेबर चौक बना दिया है।
इसलिए हरियाणा के युवाओं ने इस बार भाजपा को उखाड़ कर फेंकने का मन बना लिया है।
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि बेरोजगारी नशे और अपराध को भी जन्म देती है। बेरोजगारी के चलते ही प्रदेश में नशा और अपराध बेकाबू हो गए हैं। क्राइम रेट बढ़ने के चलते प्रदेश में नया निवेश आना भी बंद हो गया है। निवेश के अभाव में प्राइवेट सेक्टर में भी रोजगार सृजन नहीं हो रहा। कांग्रेस ने प्रदेश में फिर से निवेश बढ़ाने और पक्की भर्तियां करने का वादा किया है।
कांग्रेस सरकार बनने पर बिना पेपर लीक, पूरी पारदर्शिता व मेरिट के आधार पर समयबद्ध भर्तियां होंगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×