मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

देश, प्रदेश में बेरोजगारी भयंकर बीमारी

08:06 AM Aug 30, 2024 IST
नरवाना में जजपा युवा नेता चरणजीत मिर्धा को पटका पहनाकर कांग्रेस में शामिल करवाते पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला। -निस 

नरवाना, 29 अगस्त (निस)
देश और प्रदेश में आज बेरोजगारी भयंकर बीमारी बन चुकी है। प्रदेश में बेरोजगारी की दर 37.4 प्रतिशत है। सरकारी विभागों में 2 लाख पद खाली हैं। 13 हजार पद खत्म किए जा चुके हैं।
यह बात कांग्रेस के राष्ट्रीय महाससचिव व राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने एक कार्यक्रम में कही। इस कार्यक्रम में रणदीप सुरजेवाला ने युवा जजपा नेता चरणजीत मिर्धा नरवाना को पटका पहना कर कांग्रेस ज्वाइन करवाया।
इस अवसर पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बेरोजगारी के कारण युवा जमीन बेचकर विदेशों की तरफ कर रहे पलायन। सरकारी स्कूलों को बंद किया जा रहा है। सरकारी व पक्की भर्ती बंद की जा चुकी है। एचकेआरएन के माध्यम से युवाओं को भ्रमित करके उनके भविष्य व जिंदगी के साथ धोखा किया जा रहा है। गुरुग्राम, फरीदाबाद प्राइवेट सेक्टर में हरियाणा के युवाओं को कोई मौका नहीं है। बेरोजगारी के कारण युवा नशे की तरफ बढ रहा है। पीएचडी पास युवा ग्रुप डी के फार्म भर रहे हैं। बेरोजगारी के चलते 1000 पद पर लगभग 10 लाख युवा फार्म भरते हैं, उनसे फीस भरवाकर करोड़ रुपए से भाजपा सरकार अपना खजाना भर रही है।
भाजपा सरकार की मनमानी का आलम यह है कि जहां भर्ती हो पाती है, वहां भी हरियाणा से बाहर के युवाओं को ही रोजगार दिया जाता है। हरियाणा की माटी के सपूत ठगे हुए से खड़े-खड़े देखते रहते हैं। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा सरकार ने 10 साल में प्रदेश को बेरोजगारी में नंबर एक बना दिया है। इस अवसर पर चरणजीत मिर्धा ने कहा कि रणदीप सिंह सुरजेवाला के नेतृत्व में हमने कांग्रेस पार्टी ज्वाईन की है। उन्होंने कहा कि इलाके को अगर संवारना है और क्षेत्र में हरियाणा की सत्ता को लाना है तो इलाके के सभी साथियों को रणदीप सिंह सुरजेवाला को मज़बूत बनाना होगा और हरियाणा को मजबूत नेतृत्व देना होगा।
इस मौक़े पर युवा कांग्रेस के हलका प्रधान अभिषेक नैन कान्हा खेड़ा, सुखदेव ऊझाना, नेशू मोर, पवन मोर मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement