For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर : बृजेश पाठक

11:03 AM Mar 13, 2024 IST
मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर   बृजेश पाठक
रोहतक में मंगलवार को महामंडलेश्वर बाबा कपिल पुरी व बाबा कमलपुरी से आशीर्वाद लेते यूपी के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, डाॅ अरविंद शर्मा व अन्य नेता। -निस
Advertisement

रोहतक, 12 मार्च (निस)
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व गुरु बनने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियों के चलते करोड़ों परिवारों को गरीबी की रेखा से बाहर लाया गया है। जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से लोगों का जीवन स्तर ऊपर उठाए जा रहा है। सरकार ने अपराध व भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाया है।
मंगलवार को उपमुख्यमंत्री पाठक एक कार्यक्रम मंे शिरकत करने पहंुचे थे और इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से भी बातचीत की। उपमुख्यमंत्री ने रोहतक को महत्वपूर्ण लोकसभा क्षेत्र बताते हुए उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में छोटे व बड़े उद्योग हैं, यहां की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में स्थानीय लोगों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। रोहतक क्षेत्र में ढांचागत सुविधाओं का भी तेजी से विकास हुआ है। सड़क व रेल जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों को विश्व श्रेणी के बनाने का कार्य किया जा रहा है। नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बनाए जाने के निर्णय के पर उन्होंने कहा कि पार्टी के इस फैसले से स्पष्ट हो गया है कि भाजपा में किसी भी समय छोटे से छोटे कार्यकर्ता को बड़ा पद दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि नायब सिंह सैनी प्रदेश के ऐसे वर्ग से संबंध रखते हैं, जिसने अपनी मेहनत के बल पर पहचान बनाई है। नायब सैनी आम जनता के बीच में रहने वाले नेता है और उनके मुख्यमंत्री बनने से हरियाणा का विकास और भी तेज गति से होगा।
इस अवसर पर पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, लोकसभा प्रभारी राजीव जैन, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सतीश नांदल, जिला अध्यक्ष रणबीर ढाका, भाजपा प्रदेश कोषाध्यक्ष अजय बंसल, सचिव रेनू डाबला, अशोक खुराना, अनीता बुधवार, प्रकाश आहूजा, पूर्व विधायक सरिता नारायण, सुमिता भाटिया जांगड़ा, डॉ. अशोक आर्य, तरुण सनी शर्मा, दीपू नागपाल, सुरेंद्र साहनेवाल, अमित बंसल व जयभगवान हुड्डा आदि मौजूद रहे।

बाबा कपिलपुरी से लिया आशीर्वाद

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ऐतिहासिक गोकर्ण तीर्थ स्थल पर पहुंचे। उन्होंने यहां पर गोकर्ण तीर्थ स्थल के महंत महामंडलेश्वर बाबा कपिल पुरी व बाबा कमलपुरी से आशीर्वाद प्राप्त किया। इस तीर्थ स्थल पर आकर उन्हें सहज भाव की अनुभूति हो रही है। उन्होंने कहा कि महामंडलेश्वर बाबा कपिल पुरी धार्मिक कार्यों के अलावा दिन-रात लोगों की सेवा में जुटे हुए हैं। महामंडलेश्वर कपिलपुरी राष्ट्रीय स्तर पर विख्यात जूना अखाड़ा के उपाचार्य भी है। पाठक ने कहा कि इस धार्मिक स्थल पर आकर उन्हें बेहद खुशी हो रही है। उन्होंने तीर्थ स्थल पर बनी संत महात्माओं की समाधियों पर भी मत्था टेका।

Advertisement

चुनाव आते देख विपक्ष को याद आती है जनता : अरविंद शर्मा

सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जनता के सहयोग से देश विकास की नई डगर पर चल रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार हर वर्ग का भला करने की दिशा में अग्रसर हैं। सरकार की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है, सरकार ने जनता से जो वादा किया, उसे पूरा करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि चुनाव आते देखकर विपक्ष को जनता की याद आनी शुरू हो जाती है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×