मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पानीपत में 23.22 करोड़ की लागत से बनेगा अल्ट्रा मॉडर्न फायर स्टेशन

07:53 AM Aug 03, 2024 IST
प्रमोद विज

पानीपत, 2 अगस्त (वाप्र)
पानीपत के औद्योगिक क्षेत्रों एवं आम क्षेत्रों में आगजनी की समस्या से निजात के लिए मुख्यमंत्री नायब सैनी ने अल्ट्रा मॉडर्न फायर स्टेशन की सौगात दी है। 23 करोड़ 22 लाख की लागत से नया दमकल केंद्र बनाया जायेगा। लंबे समय से विधायक प्रमोद विज दमकल केंद्र बनाने के लिए प्रयासरत थे। शहरी विकास प्राधिकरण विभाग ने अल्ट्रा मॉडर्न फायर स्टेशन बनाने के लिए पानीपत के औद्योगिक क्षेत्र सेक्टर 25 पार्ट -2 में 2 एकड़ की भूमि आवंटित की है।
पानीपत शहर में अल्ट्रा मॉडर्न फायर स्टेशन बनाना पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है। इस प्रोजेक्ट को मंजूरी तो कई महीने पहले मिल गई थी। अब विभाग के द्वारा फायर स्टेशन बनाने का टेंडर लगा दिया गया है। इस अल्ट्रा मॉडर्न फायर स्टेशन के बन जाने से शहर के औद्योगिक क्षेत्रों को लाभ तो मिलेगा ही साथ में शहर के रिहायशी क्षेत्रों में भविष्य में होने वाली आगजनी की घटनाओं पर आसानी से काबू पाया जा सकेगा। इसके पूर्व विधायक विज के प्रयासों से पानीपत को 12 दमकल वाहनों की सौगात मिल चुकी है।

Advertisement

उद्योग जगत ने व्यक्त की खुशी
शहर को अल्ट्रा मॉडर्न फायर स्टेशन की सौगात मिलने से उद्योग जगत के लोगों ने खुशी व्यक्त की है। यंग एंटरप्रेन्योर सोसायटी के प्रेसिडेंट रमन छाबड़ा ने कहा कि शहर में अल्ट्रा फायर स्टेशन बन जाने से ओद्योगिक क्षेत्रों में भविष्य में होने वाली आगजनी की घटनाओं पर आसानी से काबू पाया जा सकेगा।
विधायक विज ने जताया सीएम का आभार
आधुनिक दमकल केंद्र को बनाने के लिए टेंडर लगने पर विधायक प्रमोद विज ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वे स्वयं को सौभाग्यशाली समझाते हैं कि उस दौर में विधायक के तौर पर कार्य कर रहे हैं, जब प्रदेश के नेतृत्व कि कमान मुख्यमंत्री नायब सैनी के हाथों में है। उन्हें पानीपत के विकास के लिए उनका विशेष आशीर्वाद एवं मार्गदर्शन मिला है। जल्द ही शहर में आधुनिक दमकल केंद्र बनाने का कार्य किया जायेगा।

Advertisement
Advertisement