मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

यूक्रेन ने खार्किव क्षेत्र के इलाकों पर नियंत्रण वापस लिया: जेलेंस्की

06:34 PM May 25, 2024 IST
Advertisement

कीव, 25 मई (एपी)

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा है कि यूक्रेनी बलों ने पूर्वोत्तर खार्किव क्षेत्र के उन इलाकों में नियंत्रण हासिल कर लिया है जहां रूसी सैनिकों ने इस महीने की शुरुआत में प्रवेश किया था।

Advertisement

जेलेंस्की ने शुक्रवार शाम को अपने वीडियो संबोधन में कहा, ‘‘हमारे सैनिक अब उस सीमा क्षेत्र में नियंत्रण लेने में सफल हो गए हैं जहां रूसी सैनिक घुस आए थे।'' जेलेंस्की का बयान रूसी अधिकारियों द्वारा की गई टिप्पणियों से भिन्न नजर आता है।

रूसी सरकारी समाचार एजेंसी ‘तास' की खबर के अनुसार रूस की संसद के निचले सदन के सदस्य विक्टर वोडोलात्स्की ने कहा कि रूसी सेना ने अब सीमा के अंदर तीन मील (पांच किलोमीटर) वोवचांस्क शहर के आधे से अधिक हिस्से पर नियंत्रण कर लिया है। रूस द्वारा 10 मई को खार्किव क्षेत्र में हमला शुरू करने के बाद से वोवचांस्क लड़ाई का केंद्र रहा है।

वोडोलात्स्की ने यह भी दावा किया कि एक बार वोवचांस्क सुरक्षित हो जाने के बाद, रूसी सेना पड़ोसी डोनेट्स्क क्षेत्र में स्लोवियनस्क, क्रामाटोरस्क और पोक्रोव्स्क शहरों को निशाना बनाएगी। इन दावों की स्वतंत्र रूप से तत्काल पुष्टि नहीं हो पाई है। खार्किव शहर रूसी सीमा से लगभग 20 किलोमीटर (12 मील) दूर है।

Advertisement
Tags :
International newsRussia Ukraine WarVolodymyr Zelenskyअंतरराष्ट्रीय समाचाररूस यूक्रेन युद्धवलोडिमिर जेलेंस्की
Advertisement