मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कसाब को फांसी दिलवाने वाले उज्ज्वल निकम भाजपा प्रत्याशी

07:41 AM Apr 28, 2024 IST
उज्ज्वल निकम, पूनम महाजन। - एएनआई
Advertisement

नयी दिल्ली/मुंबई, 27 अप्रैल (एजेंसी)
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को मुंबई उत्तर मध्य लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद पूनम महाजन की जगह चर्चित वकील उज्ज्वल देवराव निकम को अपना उम्मीदवार बनाया है। निकम मुंबई आतंकी हमले के मामले में सरकारी वकील थे। निकम 1993 के मुंबई सिलसिलेवार विस्फोटों और 26/11 हमलों के बाद पकड़े गए आतंकवादी अजमल कसाब के मुकदमे जैसे कई महत्वपूर्ण मामलों में विशेष लोक अभियोजक रह चुके हैं। कसाब को फांसी की सजा हुई थी। भाजपा ने लोकसभा उम्मीदवार की अपनी 15वीं सूची जारी की है। इसमें पार्टी ने एकमात्र उज्ज्वल निकम की ही उम्मीदवारी का ऐलान किया है।
भाजपा के दिवंगत नेता प्रमोद महाजन की बेटी पूनम महाजन 2014 और 2019 में मुंबई उत्तर मध्य सीट से निर्वाचित हुईं। पूनम भाजपा की युवा शाखा की पूर्व अध्यक्ष भी हैं। पार्टी नेताओं ने दावा किया है कि संगठन से मिली जानकारी के आधार पर पूनम को टिकट नहीं दिया गया है। कुछ समय से संकेत मिल रहे थे कि पूनम महाजन को इस बार भारतीय जनता पार्टी की ओर से उम्मीदवार नहीं बनाया जाएगा।
कांग्रेस ने पार्टी की मुंबई इकाई की प्रमुख और धारावी से विधायक वर्षा गायकवाड़ को मुंबई उत्तर मध्य सीट से उम्मीदवार बनाया है। मुंबई में पांचवें चरण के तहत 20 मई को मतदान होना है। इसके साथ ही भाजपा ने लोकसभा चुनाव के साथ हो रहे ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 8 और उम्मीदवारों के नाम भी घोषित किए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement