For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

उचाना बनेगा औद्योगिक हब : दुष्यंत चौटाला

07:04 AM Feb 04, 2024 IST
उचाना बनेगा औद्योगिक हब   दुष्यंत चौटाला
उचाना में शनिवार को विभिन्न कार्यों का उद्घाटन, शिलान्यास करते डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला। -निस
Advertisement

उचाना, 3 फरवरी (निस)
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उचाना आने वाले दिनों में औद्योगिक हब बनेगा। पहली बार किसानों ने इतनी बड़ी संख्या पर ई-भूमि पॉलिसी को सरल, सराहनीय बनाने का काम किया। जो पदमा योजना का हमारा सपना था कि ब्लॉक सी, डी के अंदर भी इंस्ट्रीज को हम बेहतर तरीके से ला पाए, नए उद्योग प्रदेश में स्थापित हों। आने वाले भविष्य के लिए बहुत बड़ा कदम ये नए इंस्ट्रियल एरिया होंगे। पदमा योजना के तहत हमारी सरकार ने पूरे हरियाणा में 9 जगह प्रपोजल अपलोड किए थे। 152-डी, जम्मू कटड़ा के जंक्शन पर आज हमारे पास 3 हजार एकड़ से अधिक किसानों ने आवेदन अपलोड किए हैं। अंबाला आईएमटी के लिए 1600 एकड़ का प्रपोजल, खटकड़ में आईएमटी पर 750, 475 एकड़ के दो अलग-अलग प्रपोजल आए हैं। जो कमेटी ऑफ सेक्रेटरी है उनको हम रिजल्ट देंगे कि वो बातचीत करके नए इंस्ट्रीज एरिया के ऊपर सरकार के अगले कदम उठाए जाए।
इस मौके पर प्रो. जगदीश सिहाग, काला नंबरदार, जोरा सिंह डूमरखां, शमेशर नगूरां, दिनेश चेयरमैन, वीरेंद्र कौशिक, पप्पू नगूरां, महीपाल बधाना, कृष्ण प्रधान, पुरूषोत्तम शर्मा, जगरूप, मनी, साब, संजय, शील, अनुराग खटकड़, कपिल खरकभूरा भी मौजूद रही।
छातर सरपंच ने छोड़ा बीरेंद्र सिंह का साथ
छातर गांव के सरपंच ओमप्रकाश ने पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह का साथ छोड़ते हुए जजपा का दामन थमा। यहां पर डिप्टी सीएम ने पार्टी का फटका पहना कर उनको पार्टी में शामिल करवाते हुए कहा कि पार्टी में उनको पूरा सम्मान दिया जाएगा। वहीं, पीडब्ल्यूडी रोड दरोली-उचाना खुर्द से ओमी पुत्र बदन सिंह के खेत तक, धर्मा के खेत से कृष्ण बच्ची के खेत तक, सोलर प्लांट का उद्घाटन डिप्टी सीएम ने किया। डिप्टी सीएम ने यहां कई विकास परियोजनाओं का उद‍्घाटन भी किया।

Advertisement

‘अपनों के बीच आकर दूर हो जाती है सारी थकावट’

दुष्यंत चौटाला अपने एक दिवसीय दौरे के तहत उचाना खुर्द गांव पहुंचे। यहां से वे 42 अलग-अलग जगहों पर आयोजित कार्यक्रमों में पहुंचे। हर जगह ग्रामीणों, कार्यकर्ताओं ने फूलों की बारिश से उनका स्वागत किया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अपनों के बीच आकर सारी थकावट दूर हो जाती है। उचाना हलका उनकी कर्मभूमि है। उचाना हलके के लोगों ने हर दौर में साथ दिया है। यहां के लोगों का कर्ज वो ताउम्र चुकता नहीं कर पाएंगे।

इंदिरा गांधी के शासन को याद करे विपक्ष

विपक्ष द्वारा ईडी का दुरुपयोग करने के आरोपों पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि विपक्ष में बैठे लोग ये बताएं कि डॉ. अजय चौटाला, ओमप्रकाश चौटाला को सलाखों के पीछे सीबीआई ने डाला था क्या वो तंत्र ठीक थे। अजय चौटाला तो हरियाणा सरकार के सदस्य भी नहीं थे सांसद थे। जब इंदिरा गांधी पीएम थी तो सारे देश के राज नेताओं को जेल में डाल दिया था। इन वाले (विपक्षी नेताओं) केसों में तो पैसा भी है, सबूत भी मिले हैं, गड़बड़ भी है।
n कांग्रेस की जनसंदेश यात्रा पर डिप्टी सीएम ने कहा कि कांग्रेस के दो गुट सामने आ गए, एसआरके, बापू-बेटा गुट। दोनों गुटों में जिस तरह की तकरार चल रही है उसमें उनके बड़े नेता रोक नहीं पा रहे। ये अंतिम चुनाव कांग्रेस का साबित होगा। इस चुनाव में कांग्रेस का खात्मा होना तय है।

Advertisement

उचाना से ही लडूंगा चुनाव

उचाना से चुनाव लड़ने को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लगाते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उचाना से ही चुनाव लडूंगा इसको लेकर वे कई बार पहले भी कह चुके हैं।
n पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र द्वारा गठबंधन को लेकर कंडम सूची में दुष्यंत का नाम आना बाकी के बयान पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मैं तो 35 का हूं वो 80 के आस-पास पहुंच गए। 35 का कंडम होता है या 80 का कंडम होता है ये तो आप देखो।

8 गौशालाओं को बांटे 83 लाख के चेक

जय बाबा मंशानाथ गौशाला में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने हलके की 8 गौशालाओं को 83 लाख 63 हजार 250 रुपए के चैक बांटे। बाबा दलीपगिरी गौशाला बड़ौदा को 1163250, बाबा फुल्लू साध नंदीशाला उचाना खुर्द को 2613750, बाबा दूधाधारी हरिगिरी गौशाला उचाना 129750, अलेवा गौशाला को 520500, श्री गौशाला बाबा फुल्लू साध उचाना खुर्द 1992750, नंदीशाला सेवा समिति उचाना मंडी को 250500, जय बाबा मंशानाथ गौशाला छातर को 773500, श्री कृष्णा गौशाला नगूरां को 919500 रुपए के चैक दिए गए। यहां पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत ग्रामीणों द्वारा किया गया। विभिन्न योजनाओं के उद्घाटन, शिलान्यास डिप्टी सीएम द्वारा किए गए। ।

Advertisement
Advertisement