For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

उचाना फिर बनेगी हॉट सीट, अभय ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान

09:09 AM Jul 12, 2023 IST
उचाना फिर बनेगी हॉट सीट  अभय ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान
जींद में मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत करते इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला। -हप्र
Advertisement

दलेर सिंह/हमारे प्रतिनिधि
जींद, 11 जुलाई
2024 में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में हरियाणा की प्योर बांगर सीट उचाना कलां फिर से हॉट सीट होने जा रही है। पहले जहां इस सीट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला का परिवार कई बार आमने-सामने हुआ है। वहीं, इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद से विधायक अभय सिंह चौटाला ने जींद में ऐलान किया है कि इनेलो आगामी विधानसभा चुनाव में उचाना कलां से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार ही चुनाव मैदान में उतारेगी। यदि कोई कानूनी अड़चन नहीं आई तो पार्टी सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला निश्चित रूप से चुनाव लड़ेंगे और वे ही इनेलो के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भी होंगे। लेकिन यदि कोई कानूनी अड़चन आई तो फिर वे खुद उचाना कलां से चुनाव मैदान में उतरेंगे। अभय सिंह चौटाला मंगलवार को जींद में आयोजित इनेलो की राष्ट्रीय व प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उचाना हलके में पहले चौधरी बीरेंद्र सिंह ने झूठ बोल कर वोट लिए, उसके बाद दुष्यंत ने उनसे भी बड़े झूठ बोल कर वोट लिए और उचाना के लोगों को ठगा। अब उचाना के लोगों ने अपनी मांग रखी है कि इनेलो पार्टी मुख्यमंत्री का उम्मीदवार दे। ऐसे में इनेलो उचाना क्षेत्र के लोगों की मांग के अनुरूप ही उम्मीदवार देने का काम करेगी। अभय चौटाला ने कहा कि वे बनेंगे तो मुख्यमंत्री ही बनेंगे, किसी की सरकार में मंत्री नहीं बनेंगे। उनके पिता चौधरी ओमप्रकाश चौटाला और दादा चौधरी देवीलाल भी किसी सरकार में मंत्री नहीं बने। उन्हीं के पदचिन्हों पर चलते हुए वे भी मुख्यमंत्री ही बनेंगे। इनेलो पार्टी विधायक या मंत्री बनाने के लिए चुनाव नहीं लड़ती बल्कि मुख्यमंत्री बनाने के लिए चुनाव लड़ती है।
उल्लेखनीय है कि गत विधानसभा चुनाव में भी उचाना कलां से पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला के पौत्र दुष्यंत चौटाला जजपा से चुनाव लड़ते हुए और भाजपा की टिकट चुनाव लड़ी चौधरी बीरेंद्र सिंह की पत्नी को प्रेमलता को करीब 48 हजार वोटों के अंतर से हराया था। अब अभय चौटाला के ऐलान से यह साफ हो गया है कि उचाना में जहां चौटाला दादा-पौता या चाचा-भतीजा के बीच चुनावी घमासान होगा, वहीं चौधरी बीरेंद्र सिंह का परिवार भी यहां के चुनावी रण में होगा।
कांग्रेस पार्टी की ओर से अभी यह कहा जा रहा है कि पहले सर्वे करवाया जाएगा, सर्वे में जो जिताऊ उम्मीदवार होगा, उसे ही पार्टी टिकट दी जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×