For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

‘उचाना की दहाड़’ को मिल रहा भारी समर्थन : जेपी कौशिक

11:40 AM Jul 14, 2024 IST
‘उचाना की दहाड़’ को मिल रहा भारी समर्थन   जेपी कौशिक
उचाना की मांगों के लिए शनिवार को लोगों से समर्थन पत्र भरवाते उचाना अधिकार मंच के जेपी कौशिक और उनके साथी। -हप्र
Advertisement

जींद, 13 जुलाई (हप्र)
सामाजिक संगठन उचाना अधिकार मंच द्वारा हलके के सभी 65 गांवों की मांगों को लेकर शुरू किए गए ‘उचाना की दहाड़’ अभियान के प्रति ग्रामीणों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। शनिवार को जींद में यह जानकारी देते हुए उचाना अधिकार मंच के मुख्य संयोजक जेपी कौशिक घोघड़िया ने बताया कि अभी तक घसो खुर्द, मोहनगढ़, भोंसला, दुर्जनपुर सहित 8 गांवों से 6 हजार से अधिक समर्थन पत्र भरवाए जा चुके हैं।
जेपी कौशिक ने कहा कि उचाना अधिकार मंच का उद्देश्य उचाना विधानसभा क्षेत्र की प्रमुख समस्याओं के समाधान के लिए कार्य करना और जन सामान्य के हकों की प्रभावी आवाज़ उठाना है, ताकि उचाना को सामाजिक व राजनितिक तौर पर मजबूती मिल सके। अगस्त तक कम से कम 50000 समर्थन पत्र भरकर विधानसभा में भेजकर उचाना के लोग अपनी दहाड़ का अहसास करवाएंगे। इसके साथ-साथ समर्थन पत्रों की एक-एक प्रति मुख्यमंत्री, स्थानीय विधायक व सांसद को भी भेजी जाएगी।

‘मुद्दों पर आधारित हो चुनाव’

जेपी ने कहा कि इस बार उचाना का चुनाव मुद्दों पर आधारित हो न की परिवारवाद पर, इसको लेकर भी जागरूकता लाई जाएगी। मांगों का जिक्र करते हुए कौशिक ने कहा कि इनमें उचाना में लड़के व लड़कियों के लिए सरकारी कॉलेज, गुरुकुल खेड़ा में कन्या गुरुकुल को महाविद्यालय बनाने, खटकड़ व खापड़ सहित अनेक गांवों के स्कूलों को 12वीं कक्षा तक अपग्रेड करने, उचाना हलके के अधिकतर गांवों की पीने के पानी की समस्या को दूर करने की मांग प्रमुख हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×