मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

समेज में जल्द स्थापित होंगे दो वैली ब्रिज : विक्रमादित्य सिंह

07:58 AM Aug 04, 2024 IST
हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह शनिवार को रामपुर बुशहर के बाढ़ प्रभावित समेज इलाके का जायजा लेते हुए।-निस

रामपुर बुशहर, 3 अगस्त (निस)
हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने अपनी माता पूर्व सासंद एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के साथ शनिवार को रामपुर बुशहर के समेज में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर पीडितों का हालचाल जाना। घटनास्थल पर स्थानीय लोगों ने कैबिनेट मंत्री को विस्तृत जानकारी दी। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि समेज गांव में दो वैली ब्रिज शीघ्र स्थापित किए जाएंगे। इसके लिए शिमला से वैली ब्रिज का सामान मंगवा लिया गया है। कुछ ही दिनों में वैली ब्रिज बनकर सुचारू हो जाएंगे जिससे स्थानीय लोगों को आवागमन की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। उन्होंने कहा कि यहां पर राहत कार्यों के लिए अतिरिक्त मशीनरी की तैनाती की जा रही है ताकि खोज एवं बचाव कार्य को तेजी मिल सके।
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि यह त्रासदी दिल को झकझोरने वाली है। इस दुःख की घड़ी में हम पूरी तरह लोगों के साथ खड़े हैं। प्रदेश सरकार हर संभव सहायता कर रही है। इस हादसे में लापता लोगों को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन चला हुआ है लेकिन भारी मलबे के कारण सर्च ऑपरेशन में कई चुनौतियां पेश आ रही हैं। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, आर्मी, पैरा मिलिट्री फोर्स, पुलिस, होमगार्ड, अग्निशमन विभाग के सदस्य रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे हुए हैं।
मलबे में मिले 2 लाख नकद व जेवर, व्यवसायी को लौटाये
श्रीखंड महादेव पर्वत शिखर पर बादल फटने के बाद बागीपुल में आई भीषण बाढ़ में करीब एक दर्जन मकान व दुकानें गिरकर मलबे में तबदील हो गये। मलबा हटाते समय प्रशासन को एक अलमारी में करीब दो लाख रुपए की नकदी व सोने-चांदी के गहने मिले। पता करने पर यह अलमारी बागीपुल के व्यवसायी खुशी राम की निकली। उसके द्वारा पहचान करने पर निरमंड प्रशासन ने उक्त नगदी व ज्वेलरी खुशी राम को सौंप दी गई।

Advertisement

Advertisement
Advertisement