For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

फतेहगढ़ साहिब में दो मालगाड़ियां टकराई, रेल यातायात बाधित, कई के रूट बदले

01:20 PM Jun 02, 2024 IST
फतेहगढ़ साहिब में दो मालगाड़ियां टकराई  रेल यातायात बाधित  कई के रूट बदले
Advertisement

फतेहगढ़ साहिब/अंबाला शहर, 2 जून (दैनिक ट्रिब्यून टीम)

Fatehgarh Sahib Train Accident: सरहिंद रेलवे स्टेशन के पास रविवार सुबह एक खड़ी मालगाड़ी से एक अन्य मालगाड़ी के टकरा जाने से दो ‘लोको पायलट' (ट्रेन चालक) घायल हो गए, दोनों घायलों को जिंदरा अस्पताल, पटियाला रेफर किया गया है।
हादसा न्यू सरहिंद स्टेशन के पास मालगाड़ियों के लिए बने डीएफसीसी ट्रैक पर हुआ। यहां पहले से ही कोयले से लदी दो मालगाड़ियां खड़ी थीं। आज सुबह एक मालगाड़ी का इंजन खुल गया और दूसरी से टकरा गई। इसके बाद इंजन पलट गया और अंबाला से जम्मू तवी जा रही पैसेंजर ट्रेन समर स्पेशल (04681) में फंस गया।

Advertisement

टक्कर इतनी जोरदार थी कि मालगाड़ी की बोगियां भी आपस में टकरा गईं। हालांकि, पैसेंजर ट्रेन में किसी यात्री के घायल होने की खबर नहीं है. इंजन की चपेट में आते ही पैसेंजर ट्रेन में सवार सैकड़ों यात्रियों में चीख-पुकार मच गयी। हादसे में दो पायलट घायल हो गए हैं. उनकी पहचान सहारनपुर निवासी विकास कुमार और हिमांशु कुमार के रूप में हुई है।

विकास के सिर पर और हिमांशु की पीठ पर चोट लगी है। उसे 108 एंबुलेंस की मदद से सिविल अस्पताल फतेहगढ़ साहिब में भर्ती कराया गया और प्राथमिक उपचार के बाद पटियाला रेफर कर दिया गया। उधर, अंबाला से लुधियाना अप लाइन पूरी तरह से ठप हो गई है। अंबाला डिविजन के डीआरएम समेत रेलवे, जीआरपी और आरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

Advertisement

अंबाला मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक नवीन कुमार ने बताया कि इसके कारण, ट्रेन नंबर 04681 कोलकाता-अमृतसर समर स्पेशल एक्सप्रेस के चलने में देरी हुई। नतीजतन, पैसेंजर ट्रेन से 01 एसएलआर और 01 जनरल कोच को अलग करने के बाद ट्रेन को राजपुरा-धुरी-लुधियाना रेल मार्ग से डायवर्ट किया गया। अभी तक किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है।

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त रेलखंड पर यातायात संचालन भी प्रभावित हुआ है। अन्य ट्रेनों को राजपुरा, पटियाला और धुरी स्टेशनों से डायवर्ट किया गया है, कुछ अन्य ट्रेनों को चंडीगढ़ से भी डायवर्ट किया गया है। रेल संचालन के लिए ट्रैक पुनः स्थापन काम जारी है और जल्द ही सामान्य ट्रेन परिचालन बहाल होने की उम्मीद है।

रेलवे ने किए हेल्पलाइन नंबर जारी

लुधियाना-   9417883569

जालंधर-      8146139614
अमृतसर-    7496966206
पठानकोट-  9463744690
जम्मू तवी-  01912470116

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×