For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सीमा पर दिखे हथियारों से लैस दो संदिग्ध, गुरदासपुर, पठानकोट में हाई अलर्ट

09:43 AM Jun 26, 2024 IST
सीमा पर दिखे हथियारों से लैस दो संदिग्ध  गुरदासपुर  पठानकोट में हाई अलर्ट
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस, गुरदासपुर/पठानकोट, 26 जून

Advertisement

High Alert in Punjab: पंजाब के पाकिस्तान सीमा से सटे गुरदासपुर और पठानकोट को हाई अलर्ट पर रखा गया है। पुलिस ने दावा किया है कि उनके पास रिपोर्ट है कि संदिग्ध आतंकवादी माने जाने वाले दो व्यक्ति पठानकोट में दाखिल हुए हैं।

अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास स्थित कोट भाथियान गांव के एक ग्रामीण ने आधी रात के आसपास नियंत्रण कक्ष को फोन किया और दावा किया कि हथियारों से लैस दो नकाबपोश उसके फार्महाउस के अंदर जबरन घुस आए थे।

Advertisement

ग्रामीण के अनुसार,  “उन्होंने मेरे सिर पर बंदूक तान दी और मुझे रात का खाना तैयार करने के लिए कहा। एक बार जब उन्होंने रात का खाना खाया, तो वे मेरे घर से निकल गए और पठानकोट की ओर चले गए।”

पठानकोट के एसएसपी सुहैल कासिम मीर ने तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई। गुरदासपुर के पुलिस प्रमुख हरीश दयामा भी पुलिस लाइन पहुंचे और गुरदासपुर जिले के सभी SHO के साथ बैठक की।

गुरदासपुर, धारीवाल, दीनानगर और पठानकोट के रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर चेकिंग तेज कर दी गई है। गुरदासपुर-पठानकोट-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की जांच की जा रही थी. बटाला पुलिस को भी अलर्ट पर रखा गया है।

सेना और बीएसएफ को घटनाक्रम की जानकारी दे दी गई है। मामून छावनी और पठानकोट वायु सेना स्टेशन को भी सुरक्षित कर लिया गया है।

बता दें, 2015 में तीन आतंकवादी दीनानगर पुलिस स्टेशन में घुस गए थे। आतंकवादियों को ढेर करने से पहले एक एसपी रैंक के अधिकारी सहित सात लोग मारे गए थे। छह महीने बाद, पाकिस्तान समर्थित चार आतंकवादियों ने पठानकोट वायु सेना स्टेशन की घेराबंदी कर दी। ये आतंकवादी भी बामियाल से घुस आए थे। एनएसजी द्वारा सभी चार विद्रोहियों को मारने से पहले दस लोग मारे गए थे।

Advertisement
Tags :
Advertisement