मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

आतंकियों से मुठभेड़ में दो सैनिक शहीद, छह घायल

07:33 AM Aug 11, 2024 IST
अनंतनाग में शनिवार को मुठभेड़ के दौरान डटे सुरक्षाकर्मी। -प्रेट्र
Advertisement

श्रीनगर, 10 अगस्त (एजेंसी)
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के एक दूरदराज इलाके में स्थित जंगल में शनिवार को आतंकवादियों के साथ भीषण मुठभेड़ में दो सैन्यकर्मी शहीद हो गए, जबकि चार अन्य घायल हैं। इस दौरान दो आम नागरिक भी जख्मी हो गये।
अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ अनंतनाग के कोकेरनाग इलाके के अहलान गगरमांडू जंगल में उस समय हुई, जब वहां आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी व तलाशी अभियान शुरू किया गया था। जंगल में छिपे आतंकवादियों ने तलाशी दलों को देखकर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।
अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की गोलीबारी में सेना के छह जवान घायल हो गए, जिन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। उनमें से दो ने दम तोड़ दिया। अधिकारियों के अनुसार, इलाके में अतिरिक्त बल भेजा गया है और अंतिम सूचना मिलने तक आतंकवादियों के खिलाफ अभियान जारी था। श्रीनगर स्थित सेना की चिनार कोर ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘एक विशिष्ट खुफिया सूचना के आधार पर भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने आज अनंतनाग के कोकेरनाग क्षेत्र में एक संयुक्त अभियान शुरू किया। आतंकवादियों से आमना-सामना होने पर गोलीबारी शुरू हो गई।’

कठुआ में चार आतंकियों के स्केच जारी

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को चार आतंकवादियों के स्केच जारी किये, जिन्हें आखिरी बार कठुआ के ऊंचाई वाले इलाकों में जंगलों के ‘ढोक’ (मिट्टी के घर) में देखा गया था। कठुआ पुलिस ने प्रत्येक आतंकवादी के संबंध में कार्रवाई योग्य सूचना देने वालों को पांच-पांच लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की। कठुआ में 8 जुलाई को माछेड़ी के सुदूर वन क्षेत्र में सेना के गश्ती दल पर आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में पांच सैनिक शहीद हो गए थे। इन आतंकवादियों ने हाल ही में भारत में घुसपैठ की थी। आतंकियों की धरपकड़ के लिए बड़ी पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।
Advertisement

Advertisement
Advertisement