For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

झुग्गियों में भीषण आग से दो सगी बहनों की मौत, कई झुलसे

07:58 AM Apr 24, 2024 IST
झुग्गियों में भीषण आग से दो सगी बहनों की मौत  कई झुलसे
बठिंडा की उड़िया कॉलोनी में मंगलवार को आग में जली झुग्गियों का दृश्य।-पवन शर्मा
Advertisement

बठिंडा, 23 अप्रैल (निस1)
जिला बठिंडा से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। दरअसल, यहां उड़िया काॅलोनी में मंगलवार सुबह करीब 20 झुग्गियों में भीषण आग लग गई। इस हादसे में 2 सगी बहनों की मौत हो गई, जबकि कई लोग झुलस गए। बठिंडा में सरहिंद नहर के किनारे बनी उड़िया कॉलोनी में मंगलवार सुबह एक झुग्गी में आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि उसने आसपास की कई झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया।
मृतक बच्चियों के पिता राजेंद्र शाह ने बताया कि मंगलवार सुबह कॉलोनी में ही एक परिवार खाना बना रहा था कि अचानक झुग्गी में आग लग गई। हवा तेज होने के कारण आग आसपास की झुग्गियों में भी फैल गई। आग लगने से लोगों में हड़कंप मच गया। उन्होंने अपने चारों बच्चों को झुग्गियों से बाहर निकाल लिया था लेकिन उनकी दोनों बेटियां आग से बचने के लिए दूसरे कमरे में जाकर छिप गईं। इसके बाद कमरे में पड़ा गैस सिलेंडर आग की चपेट में आने के कारण फट गया और उस कमरे में भी आग लग गई। जब उन्होंने दूसरे कमरे में जाकर देखा तो उनकी दोनों बेटियां आग की चपेट में आई हुई थी और चिल्ला रही थीं। इसके बाद उन्होंने आग बुझाकर बेटियों को बाहर निकालने की कोशिश की। आग की चपेट में आकर उनकी दोनों बेटियां बुरी तरह से झुलस गई। घटना के कुछ समय बाद ही मौके पर सहारा जन सेवा के प्रधान विजय गोयल की टीम ने दोनों बच्चियों को बाहर निकाल कर तुरंत सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
फायर ब्रिगेड अधिकारी परमजीत सिंह ने बताया कि 4 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौका संभाला। रास्ता न मिलने के कारण फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को झुग्गियों तक पहुंचने में दिक्कत आई। इसके बाद पाइपों को जोड़ कर मुश्किल से पानी झुग्गियों तक पहुंचाया गया और 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना की जानकारी मिलने पर आम आदमी पार्टी के विधायक जगरूप सिंह गिल मौके पर पहुंचे। उन्होंने प्रभावित परिवारों को हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×