For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कैथल व गुहला में कत्ल की दो वारदात

04:28 PM May 05, 2024 IST
कैथल व गुहला में कत्ल की दो वारदात
Advertisement

ललित शर्मा/हप्र
कैथल, 5 मई 

कैथल व गुहला में रविवार को हत्या के दो मामले सामने आए हैं। पहले मामले में शहर की मानस रोड बस्ती में पति-पत्नी के बीच हुई लड़ाई में पति ने कई से वार कर पत्नी की हत्या कर दी। दूसरा मामला गुहला का है। जिसमें मजदूरी के लिए एडवांस दिए गए पैसों की वापसी की मांग को लेकर हुए विवाद में एक व्यक्ति ने कुल्हाड़ी से वार कर मजदूर की हत्या कर दी। पुलिस ने दोनों जगह आरोपियों के खिलाफ हत्या के मामले दर्ज कर लिए हैं।

Advertisement

कस्सी से मारकर की पत्नी की हत्या
पहले मामले में शहर थाना दी शिकायत में मानस रोड निवासी अमन ने बताया कि वह शहर में एक हेयर ड्रेसर की दुकान पर काम करता है। वह तीन भाई व दो बहनें है। शनिवार की दोपहर करीब दो जबे वह अपनी दुकान से रोजाना की तरह घर खाना खाने के लिए पहुंचा तो उसके 42 वर्षीय पिता उसकी माता रानी के साथ झगड़ा कर रहे थे। वह दोनों को समझाकर करीब सवा तीन बजे अपनी दुकान पर चला गया था। उसके दुकानदार पवन कुमार का घर भी उसके घर के पास है। शाम करीब चार बजे पवन की पत्नी ममता का फोन अमन के माता-पिता का घर पर झगड़ा हो रहा है, अमन को घर भेज दो। अमन के अनुसार, इस सूचना पर अमन अपने दोस्त अमन पुत्र मुख्तयार सिंह निवासी डेरा बाजीगर पट्टी खोत कैथल के साथ बाइक पर सवार होकर अपने घर पहुंचा तो देखा कि उसके पिता अपने हाथ में कस्सी लिए हुए था और उसकी माता रानी के साथ झगड़ रहा था। अमन के देखते-देखते पिता लखा सिंह ने अपनी पत्नी रानी की गर्दन पर कस्सी से वार किए। कस्सी के प्रहार से रानी खून से लथपथ हो गई। जब तक अमन अपनी मां रानी को संभाला तो उतनी देर में मौत हो चुकी थी। हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद लखा राम मौके से फरार हो गया। शहर थाना के जांच अधिकारी कुलदीप ने बताया कि इस मामले में मृतक महिला के बेटे की शिकायत पर उसके पति के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।
मजदूरी के पैसों पर विवाद, कुल्हाड़ी से वार कर मजदूर की हत्या
दूसरे मामले में गुहला थाना में दी गई शिकायत में गांव अगौंध निवासी पवनजीत सिंह ने बताया कि चार मई शाम करीब छह बजे उसका 38 वर्षीय भाई नाहर सिंह उर्फ गोल्डी गांव में अग्रेज सिंह के घर पर दूध लेने के लिए अपने सात साल के बेटे नवराज सिंह साथ पैदल गली से जा रहा था। अग्रेज सिंह भी उसके भाई के साथ था। जब तीनों पैदल गली से जाते हुए अग्रेज सिंह के मकान के गेट के सामने गली में पहुंचे तो सामने से श्रवण निवासी गांव अगौंध आ रहा था। उसके भाई ने श्रवण को कहा कि तू मजदूरी के एडवांस पैसे भी ले गया और मजदूरी के लिए मकान पर भी नहीं आ रहा है। इसी बात पर श्रवण ने तैश में आकर अपने पीछे छुपाई कुल्हाडी से उसके भाई के सिर और मुंह पर कातिलाना हमला किया। इससे भाई को काफी चोटें आई। उसी समय पिता मलूक सिंह भी मौके पर पहुंच गए। उसने उनके साथ भी मारपीट की। उसके भाई की गंभीर हालत को देखते हुए पटियाला के एक अस्पताल में इलाज के दौरान रविवार को उसकी मौत हो गई।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×