मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कार चोर गरोह के दो गुर्गे गिरफ्तार, 9 गाड़ियां बरामद

08:47 AM Jul 27, 2024 IST
Advertisement

मोहाली 26 जुलाई (हप्र)
मोहाली पुलिस ने इंटनेशनल लग्ज़री कार चोर गरोह के दो गुर्गों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनसे चोरी की 9 लग्जरी गाड़ियां बरामद की हैं। आरोपी अब तक 400 से अधिक कारों को बॉर्डर पार करवाकर दूसरे देशों में बेच चुके हैं। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान रमेश निवासी गांव सिसर खास जिला रोहतक (हरियाणा) व अमित निवासी वार्ड -5 जिला रोहतक (हरियाणा) के रूप में हुई है। अमित इस गैंग का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। अमित को पुलिस ने उस समय गिरफ्तार किया, जब वह दिल्ली एयरपोर्ट से विदेश भागने की फिराक में था। पुलिस ने रमेश की निशानदेही पर अमित को गिरफ्तार किया। आरोपियों के खिलाफ सोहाना थाने में मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों से 5 फाॅर्च्यूनर, 2 इनोवा क्रिस्टा, एक क्रेटा व एक ब्रेजा कार बरामद हुई है।
अमित ने बताया कि गिरोह मुख्य हैंडलर खिहोतो अचोमी है, जो दीमापुर नागालैंड का रहने वाला है। वही चोरी की कारों को आगे बेचता था। वह लंबे समय से उसके संपर्क में है। उसने अब तक 400 से अधिक कारों को बॉर्डर पार करवाकर दूसरे देशों में बेच दिया है। इन कारों को भूटान समेत अन्य पड़ोसी राज्यों में बेचा गया है। एसएसपी डॉ. संदीप गर्ग ने बताया कि यह गिरोह पिछले 14-15 साल से पूरे देश में सक्रिय है। मोहाली पुलिस ने 400 में से करीब 77 कार की पहचान कर ली है। इनमें से 9 गाड़ियों को बरामद कार लिया है। पुलिस ने उन लोगों की भी पहचान कर ली है, जो चोरी की गई गाड़ी पर एक्सीडेंट हुई गाड़ी के इंजन और चेसिज नंबर लगाते थे।

इस तरह बेचते थे

गिरोह पहले एक्सिडेंट कार खरीद कर उनके डॉक्यूमेंट अपने पास रख लेता था। फिर एक्सिडेंटल गड़ियों को डिसमेंटल कर उनके डॉक्यूमेंट वाली सेम लग्जरी कार चुराते थे। उन पर डिसमेंटल की गई गाडियों के चेसीस व इंजन नंबर टेंपर कर देते थे। इसके बाद इन कारों को नॉर्थ ईस्ट स्टेट व साथ लगते पड़ोसी देशों में अपने ग्राहकों को बेच देते थे। पुलिस ने कार चोरी से जुड़े मामले में कुछ दिन पहले रमेश को काबू किया था। उससे पूछताछ में इस गिरोह का खुलासा हुआ। उसने गिरोह के मास्टर माइंड अमित के बारे में बताया। यह दोनो रोहतक हरियाणा के रहने वाले है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement