For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गुरुग्राम में जी-20 ग्रुप की अगले माह दो बैठकें

12:36 PM Jun 29, 2023 IST
गुरुग्राम में जी 20 ग्रुप की अगले माह दो बैठकें
Advertisement

गुरुग्राम, 28 जून (हप्र)

प्रदेश सरकार गुरुग्राम में जुलाई में जी-20 की दो और बैठकों की मेजबानी करने के लिए तैयार है। पहला कार्यक्रम स्टार्टअप 20 शिखर है, जो औद्योगिक नीति और संवर्धन विभाग (डीआईपीपी) और भारत सरकार द्वारा हरियाणा सरकार के सहयोग से 3 और 4 जुलाई को गुरुग्राम में होगा। दूसरा कार्यक्रम एनएफटी, एआई और मेटावर्स के युग में अपराध और सुरक्षा पर सम्मेलन है। गृह मंत्रालय द्वारा यह कार्यक्रम 13 और 14 जुलाई को होगा।

Advertisement

हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने बुधवार को राज्य और केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में बताया कि 3 और 4 जुलाई को होने वाले ‘स्टार्टअप 20 शिखर’ के पहले कार्यक्रम में लगभग 800 प्रतिनिधिमंडलों के भाग लेने की संभावना है। डीपीआईआईटी के सचिव राजेश कुमार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक से जुड़े। दूसरे जी-20 कार्यक्रम के बारे में मुख्य सचिव ने कहा कि इसका उद्देश्य एनएफटी, एआई और मेटावर्स जैसी प्रौद्योगिकी से उत्पन्न चुनौतियों का समाधान करना है। मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव एवं सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग, हरियाणा के महानिदेशक डॉ. अमित अग्रवाल ने कहा कि संपूर्ण ब्रांडिंग का कार्य जनसंपर्क विभाग द्वारा नगर निगम गुरुग्राम और डीपीआईआईटी के सहयोग से किया जाएगा।

बैठक में शामिल हुए डीसी निशांत कुमार यादव ने जिला प्रशासन की तैयारियों की जानकारी दी। पुलिस आयुक्त कला रामचन्द्रन ने भी सुरक्षा व्यवस्था के सुचारू संचालन का आश्वासन दिया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×