For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चुलकाना धाम जा रहे दो श्रद्धालुओं की मौत

09:49 AM Jun 19, 2024 IST
चुलकाना धाम जा रहे दो श्रद्धालुओं की मौत
पानीपत के सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाने को लेकर कागजातों पर हस्ताक्षर करते मृतकों के परिजन। -हप्र
Advertisement

पानीपत, 18 जून (हप्र)
पानीपत-रोहतक हाईवे पर गांव नौल्था के पास बलाना मोड़ पर सोमवार रात को एक तेज रफ्तार कैंटर ने एक ट्रैक्टर-ट्राली को पीछे से टक्कर मार दी।
हादसे में ट्रैक्टर पलटने से एक 10वीं कक्षा के छात्र सहित दो श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई, तीन श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गये और ट्राली में बैठे अन्य करीब 20 श्रद्धालुओं को भी चोटें आई हैं।
सभी श्रद्धालु गांव शेरा से ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर समालखा के पास चुलकाना धाम में खाटू शाम बाबा के दर्शन करने जा रहे थे। हादसे के बाद चालक कैंटर को मौके पर ही छोड़ कर फरार हो गया। मृतकों में छत्ररपाल पुत्र हुकम सिंह और 10वीं कक्षा का छात्र आशु उर्फ आशीष पुत्र राजेश निवासी गांव शेरा शामिल हैं।
हादसे में ट्रैक्टर चला रहा मृतक छात्र आशु का पिता राजेश भी गंभीर रूप से घायल हो गया और उसको पानीपत के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जबकि गंभीर रूप से घायल दो लड़कों दक्ष व अनमोल में से एक को पीजीआई रोहतक रेफर किया गया है और दूसरा सिविल अस्पताल में भर्ती है। इसके अलावा ट्राली में सवार 20 से ज्यादा श्रद्धालुओं को भी चोटें आई हैं, उनको प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। इसराना थाना पुलिस ने मंगलवार को दोनों मृतकों छत्रपाल व आशु के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिये गये और हादसे में मृत छात्र आशु के चाचा दिनेश उर्फ राकेश निवासी गांव शेरा की शिकायत पर कैंटर चालक के खिलाफ मामला दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी गई है।

गांव शेरा से चुलकाना धाम के लिये चले थे श्रद्धालु

दिनेश उर्फ राकेश ने निवासी गांव शेरा ने पुलिस को बताया कि उसका भाई राजेश अपने टैक्टर ट्राली में करीब 30 श्रद्धालुओं को लेकर सोमवार शाम को गांव शेरा से चला था। वह गांव कालखा व ब्राहमण माजरा से होते हुए रोहतक हाईवे पर गांव नौल्था के पास बलाना मोड के पास देर शाम को करीब 9.40 पर ट्रैक्टर ट्राली को लेकर पहुंचा तो एक तेज रफ्तार कैंटर ने ट्राली के पीछे टक्कर मार दी। टक्कर के बाद हुक टूटने से ट्राली एक साइड में हो गई और ट्रैक्टर ने कई पलटे खाये, जिससे दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई और अन्य घायल हो गये। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई और राहगीर मदद के लिये आगे आये। राहगीरों ने ही पुलिस को भी सूचना दी और राहगीरों व पुलिस की मदद से घायलों को सिविल अस्पताल लाया गया, लेकिन डाक्टरों चैकअप के बाद दो को मृत घोषित कर दिया। घायलों में नन्ही देवी,गुड्डी, काजल, बिमला,शुभम, अमन,साजन, विजय, रजत, रूपा, अजित व सुरजा आदि शामिल हैं।

Advertisement

ट्राली पलट जाती तो ज्यादा जातीं जान

सिविल अस्पताल में पहुंचे गांव शेरा के ग्रामीणों सुरेंद्र व अन्य ने बताया कि कैंटर की टक्कर के बाद हुक टूट कर ट्राली ट्रैक्टर से अलग होकर साइड में चली गई, लेकिन ट्राली पलटी नहीं। यदि ट्राली पलट जाती तो ज्यादा श्रद्धालु घायल होते व कई अन्य की जान भी जा सकती थी। उन्होंने बताया कि ट्राली को साइड में टक्कर मारने के बाद कैंटर की ट्रैक्टर को भी टक्कर लगी, जिससे ट्रैक्टर ने कई पलटे खाये और इसी वजह से ट्रैक्टर पर बैठे श्रद्धालुओं में से दो की मौत हो गई व तीन गंभीर रूप से घायल हो गये।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×