मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हिसार एयरपोर्ट के पास बनेंगे दो क्लोवर लीफ फ्लाईओवर

10:00 AM Aug 23, 2023 IST
चंडीगढ़ में मंगलवार को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला अधिकारियों के साथ प्रोजेक्ट की समीक्षा करते हुए। 

चंडीगढ़, 22 अगस्त (ट्रिन्यू)
हिसार एयरपोर्ट के पास मिर्जापुर और ढंढूर के रोड जंक्शन पर क्लोवर लीफ फ्लाईआओवर बनेंगे। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों को इस बाबत निर्देश दिए हैं। साथ ही, उन्होने महेंद्रगढ़ के गांव मंडलाना के पास सर्विस लेन बनाने के कहा है। वे मंगलवार को चंडीगढ़ में विभिन्न सड़क परियोजनाओं को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि नारनौल क्षेत्र में गांव मंडलाना के पास जो वीयूपी बना हुआ है, उसमें बारिश के दौरान पानी भर जाता है। इस कारण आसपास के लगभग डेढ़ दर्जन गांवों के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने अधिकारियों को इस वीयूपी के पास चार्जिंग-वेल बनाने तथा बारिश के पानी को निकालने के लिए ड्रेनेज बनाने के निर्देश दिए। दुष्यंत ने नारनौल बाईपास पर गांव मंडलाना के पास बची हुई सर्विस लेन बनाने के भी निर्देश दिए। इस पर एनएचएआई के अधिकारियों ने इस बारे में एस्टीमेट बनाकर जल्द भेजने का आश्वासन दिया।
सर्विस लेन के बनने से नारनौल क्षेत्र के मंडलाना, धारसू, मरहूमपुर, हाजीपुर, निवाज नगर, सिलारपुर महता, ढाणी चिरारोद, बास, बास की ढाणी समेत करीब डेढ़ दर्जन गांवों को लाभ होगा। ग्रामीणों की यह काफी पुरानी लम्बित मांग थी और करीब एक सप्ताह पहले डिप्टी सीएम के नारनौल दौरे के दौरान कई गांवों के सरपंच उनसे मिले थे और सर्विस लेन बनाने की मांग की थी।
दुष्यंत ने हिसार एयरपोर्ट के पास गांव मिर्जापुर तथा ढंढूर के रोड जंक्शन पर क्लोवर लीफ (बड़ा गोल चक्कर) बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए ताकि बड़े ट्रक एवं ट्राले आसानी से गुजर जाएं।
एयरपोर्ट पर भविष्य में कार्गो गतिविधियां भी होंगी जिससे बड़े ट्रक भारी भरकम सामान लेकर यहां से गुजर सकते हैं। इससे यातायात भी बाधित नहीं होगा। दुष्यंत ने अधिकारियों को इस संबंध में जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उपमुख्यमंत्री ने हिसार जिला के चौधरीवास, मुकलान, सरसौद तथा जींद एवं उचाना में बाईपास बनाने के भी निर्देश दिए।

Advertisement

Advertisement