For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पोलिंग बूथ न हटाने की रंजिश में दो भाइयों पर हमला, एक की मौत, दूसरा गंभीर

07:19 AM Jun 06, 2024 IST
पोलिंग बूथ न हटाने की रंजिश में दो भाइयों पर हमला  एक की मौत  दूसरा गंभीर
लंबी क्षेत्र के गांव कखांवाली में मृतक गुरमीत राम (इनसेट) के परिजनों से बातचीत करते लंबी के डीएसपी फतेह सिंह बराड़। -निस
Advertisement

इकबाल सिंह शांत/निस
डबवाली (लंबी), 5 जून
लोकसभा चुनाव के दौरान लंबी हलके में पार्टियों की आपसी रंजिश खूनी रूप लेने लगी है। इसी के चलते गांव कखांवाली में एक घर के आगे लगा कांग्रेस का पोलिंग बूथ न हटाने की रंजिश में आप नेता व साथियों द्वारा दो सगे भाइयों पर हमला कर दिया गया जिसमें घायल एक भाई गुरमीत राम की मौत हो गई जबकि दूसरा भाई मनजीत राम गंभीर घायल है। किलियांवाली पुलिस ने कखांवाली के सरपंच (भंग) व आप नेता दलीप राम समेत 14 लोगाें पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। मामले में आप नेता के दो सगे भाई भी नामज़द किये गए हैं। बताया जाता है कि मुख्य आरोपी दलीप राम की गिनती लंबी हलके में कृषि मंत्री की सियासी टीम के प्रमुख नेताओं में होती है। वह सरपंच एसोसिएशन लंबी का प्रधान भी है। डीएसपी फतेह सिंह बराड़ ने घटनास्थल का दौरा कर पीड़ित पक्ष को न्याय का विश्वास दिलाया।
जानकारी के मुताबिक 1 जून को कखांवाली में कांग्रेस का पोलिंग बूथ मनजीत राम के घर आगे लगा था। सत्तापक्ष आप के नेता दलीप राम ने दोनों सगे भाइयों मनजीत राम व गुरमीत राम को कांग्रेस का पोलिंग बूथ हटाने के लिए कहा। मृतक गुरमीत राम के पुत्र गुरजंट सिंह के अनुसार इस पर उसके पिता व चाचा ने कहा कि अब तो बूथ लग गया है, कैसे हटायें। इस पर दलीप राम गुस्साते हुए वहां से चला गया। गुरजंट के मुताबिक 4 जून को शाम साढ़े 6.30 बजे दलीप राम, मलकीत राम, संदीप राम, बूटा राम, गगनदीप राम, हरबंस सिंह आदि हथियारों समेत उनके घर में घुस गए व गुरमीत राम की बायीं टांग, बांये कंधे समेत शरीर पर कई जगह चोटें मारीं। गुरजंट ने बताया कि जब चाचा मनजीत राम उसके पिता को छुड़ाने के लिए आगे आया तो दलीप राम ने गंडासे से उसके सिर पर पीछे से वार कर दिया। गुरजंट ने बताया कि घायल गुरमीत राम व मनजीत राम को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल लंबी ले जाते समय जसवीर सिंह उर्फ टीना, हरशपिन्दर, रमेश, अमृतपाल ने फिर उसके पिता व चाचा को और चोटों मारीं।
थाना किलियांवाली पुलिस ने गुरजंट सिंह की शिकायत पर दलीप राम, उसके भाइयों मलकीत राम व संदीप राम, बूटा राम पुत्र सुरेना राम, संदीप राम, हरबंस सिंह, गगनदीप सिंह, बूटा राम पुत्र शंकर राम, बूटा राम पुत्र हंसा राम व हैपी के अलावा जसवीर, हरशपिन्दर, रमेश व अमृतपाल वासी पंजावा के ख़िलाफ़ हत्या की धारा सहित विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया है। डीएसपी फतह सिंह बराड़ ने कहा कि आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×