For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

1.5 किलो हेरोइन समेत दो काबू

07:59 AM Oct 05, 2024 IST
1 5 किलो हेरोइन समेत दो काबू
Advertisement

चंडीगढ़, 4 अक्तूबर (हप्र )
मोहाली पुलिस ने अंतर्राष्ट्रीय नशा तस्करी सिंडिकेट, जो राज्य में हेरोइन की तस्करी के लिए जैकटों का प्रयोग कर रहा था, उसका पर्दाफाश करते हुये इसके दो गुर्गों को 500-500 ग्राम हेरोइन के साथ भरी तीन हाफ़ स्लीव जैकटों सहित गिरफ्तार किया है। डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने आज यहां बताया कि पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान फरीदकोट के भाना के रहने वाले सुखदीप सिंह उर्फ राजा और रोहतक के अजैब के रहने वाले कृष्ण के तौर पर हुई है।
उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से 1.5 किलोग्राम हेरोइन बरामद करने के अलावा, पुलिस टीमों ने उनकी सफ़ेद रंग की हुंडई ओरा कार को भी ज़ब्त किया है, जिसको वह टैक्सी के तौर पर इस्तेमाल करते हुये उसमें नशीले पदार्थों की तस्करी कर रहे थे। डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि प्राथमिक जांच से पता लगा है कि नशीले पदार्थों की यह खेप दिल्ली स्थित अफगान नागरिक से ख़रीदी गई थी, जिससे इस नेटवर्क के अंतर्राष्ट्रीय ड्रग कारटिल के साथ संबंधों का पर्दाफाश होने के साथ यह सामने आया है कि वह गिरफ्तारी से बचने के लिए जैकटों में हेरोइन छिपा कर इसकी तस्करी करते थे। उन्होंने बताया कि प्राथमिक पूछताछ के दौरान काबू किये आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने पिछले दो महीनों के दौरान कोटकपूरा के नशा तस्कर लखविन्दर सिंह के साथ मिलीभुगत करके हेरोइन की चार खेपों की तस्करी की थी और हाल ही में सितंबर के अर्ध में 10 किलो हेरोइन ख़रीदी थी, जो मोगा में सप्लाई की गई थी। एनडीपीस एक्ट के कम से कम 10 मामलों का सामना कर रहा आरोपी लखविन्दर सिंह इस माड्यूल का मुख्य सरगना बताया जा रहा है, जो नशे के पूरे नेटवर्क को चला रहा था। डीजीपी ने बताया कि पुलिस टीमें फ़रार लखविन्दर सिंह को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में अगले- पिछले संबंधों का पता लगाने के लिए आगे जांच की जा रही है।
एसएसपी दीपक पारिक ने बताया कि आरोपी सुखदीप का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड भी है जिसके खि़लाफ़ 2020 में अगवा का केस दर्ज हुआ था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement