मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जीरकपुर में ज्वैलर से लूट के दो आरोपी गिरफ्तार

11:07 AM Oct 23, 2024 IST
जीरकपुर में ज्वैलर की दुकान पर लूट को अंजाम देने के आरोपियों को अदालत लेते जाते पुलिस अधिकारी। -हप्र

मोहाली, 22 अक्तूबर (हप्र)
गांव लोहगढ़ जीरकपुर में दिव्या ज्वैलर की दुकान पर लूट व फायरिंग के मामले में दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वारदात को कुख्यात गैंगस्टर गगनदीप सिंह उर्फ फौजी ने अपने साथी संग मिलकर 14 अक्तूबर को अंजाम दिया था। फौजी के दूसरे साथी की पहचान राहुल वैद, निवासी अंबाला के रूप में हुई है। राहुल वैद को पंचकूला क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। मोहाली पुलिस उसे प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ करेगी।
इस मामले से जुड़े तीसरे आरोपी को जीरकपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिसने लूट की वारदात के बाद आरोपी फौजी और राहुल वैद को भगाने में मदद की थी। आरोपी की पहचान हरियाणा के अंबाला जिले के गांव बरनाला के महेश शर्मा के रूप में हुई है। आरोपियों से .32 बोर व 30 बोर के दो पिस्टल, 22 कारतूस और वारदात में इस्तेमाल हरियाणा नंबर का मोटरसाइकिल बरामद हुआ है। गैंगस्टर फौजी मूल रूप से जिला मानसा के गांव मुड़त सैदेवाला का रहने वाला है। वह कुछ समय से जीरकपुर में शिवालिक विहार में रह रहा था। आरोपियों के खिलाफ जीरकपुर थाने में लूट व आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज हुआ था। पकड़े गए दोनों आरोपी दो दिन के पुलिस रिमांड पर थे।
गैंगस्टर गगनदीप सिंह उर्फ फौजी के खिलाफ पंजाब, हरियाणा व राजस्थान के अलग-अलग थानों में 10 के करीब संगीन मामले दर्ज हैं।

Advertisement

हत्या के लिए चाहिए थे हथियार, इसलिए फौजी ने लूटी ज्वैलरी शॉप

पूछताछ में खुलासा हुआ कि गैंगस्टर फौजी रोहतक (हरियाणा) के कूकी गैंग के साथ मिलकर काम करता था। शनिदेव उर्फ कूकी गैंग की पानीपत (हरियाणा) के पंपू गैंग से पुरानी रंजिश है। दोनों गैंग में लंबे समय से गैंगवार चलता आ रहा है। गैंगस्टर फौजी ने पंपू गैंग के राजेश पंपू की हत्या के लिए हथियार खरीदने थे, जिसके लिए उसे पैसों की जरूरत थी। उसने अपने साथी राहुल वैद के साथ मिलकर 14 अक्तूबर को लोहगढ़ (जीरकुपर) में दिव्या ज्वैलर पर लूट की वारदात को अंजाम दिया और उन पैसों से ऑटोमैटिक हथियार खरीदकर लाया था। लोहगढ़ में वारदात के दौरान आरोपी चोरी की बाइक पर आए थे, जो वारदात के बाद वहीं छोड़ गए थे। दोनों आरोपियों का उनका तीसरा साथी महेश शर्मा कार लेकर भबात में इंतजार कर रहा था। बाद में तीनों वहां से फरार हो गए थे।

Advertisement
Advertisement