For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आतिशी रंगों में रंगी टीवी तारिकाएं

08:21 AM Nov 11, 2023 IST
आतिशी रंगों में रंगी टीवी तारिकाएं
Advertisement

कृतार्थ सरदाना

फिल्म नगरी मुंबई में सिनेमा के स्टार तो दिवाली को लेकर आयोजन कर ही रहे हैं। साथ ही टीवी उद्योग में भी दिवाली को लेकर उत्साह है। फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा की दिवाली पार्टी में जहां रेखा, सलमान, करण जौहर जैसे लोग पहुंचे वहां कुछ टीवी की दुनिया के लोगों ने भी शिरकत की। उधर रमेश तौरानी की दिवाली पार्टी में तो टीवी की कई हस्तियां पहुंचीं जिनमें एकता कपूर, करिश्मा तन्ना, अर्चना पूरन सिंह और रोहित रॉय भी शामिल हैं। लेकिन टेलीविजन की अभिनेत्रियों में सबसे ज्यादा सुर्खियां अभिनेत्री रूपाली गांगुली ने बटोरी।

Advertisement

रूपाली के लिए खास दिवाली

स्टार प्लस के सीरियल ‘अनुपमा’ में अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत रही रूपाली गांगुली के लिए यूं भी यह दिवाली खास बन गयी है। लेकिन इस बार रूपाली की खुशी सातवें आसमान पर है। क्योंकि भारत सरकार ने उसे दिवाली के ‘वोकल फोर लोकल’ अभियान के विज्ञापन के लिए चुना है। रूपाली कहती है- दिवाली के दिन खूबसूरत कपड़े पहनना, घर में रंगोली सजाना, दिये जलाना मुझे बहुत पसंद है। यह दिवाली मेरे लिए जो खुशियां लेकर आई है, उनको शब्दों में नहीं समेट सकती। मुझे दिवाली के ‘वोकल फोर लोकल’ का हिस्सा बनाया गया है जो गर्व की बात है।’

सुधा की दिवाली अनाथालय में

अभिनेत्री सुधा चंद्रन भी इस दिवाली पर काफी खुश हैं। फिल्मों में और टीवी पर अभिनय की लंबी पारी खेल चुकी सुधा अपने रमोला सिकंद के किरदार को तो अमर कर चुकी हैं। स्टार प्लस पर ‘कहीं किसी रोज’ सीरियल में की उनकी रमोला की भूमिका 20 साल बाद भी भुलाए नहीं भूलती। इधर अब कलर्स चैनल ने भी दिवाली के मौके पर सुधा चंद्रन का नया सीरियल ‘डोरी’ शुरू किया है। जिसमें सुधा, कैलाशो देवी की एक और सशक्त भूमिका में हैं। सुधा कहती हैं- मैं बरसों से हर दिवाली पर अनाथालय जाकर वहां बच्चों के साथ दिवाली मनाती हूं। लक्ष्मी पूजन भी करती हूं।

Advertisement

अर्चना पूरनसिंह -दिवाली देहरादून की

टीवी की पुरानी अभिनेत्रियों में से एक अर्चना पूरन सिंह 1980 के दशक में दूरदर्शन पर ‘मिस्टर और मिसेज अय्यर’ जैसे सीरियल से अपनी पहचान बना चुकी थीं। इन दिनों वह सोनी चैनल पर ‘द कपिल शर्मा शो’ के लिए चर्चित रहती हैं। अर्चना कहती हैं- दिवाली को मैं अपने परिवार और दोस्तों के साथ मनाती हूं। प्रयास रहता है कि मैं अपने पति और बेटे के साथ अपने होम टाउन देहरादून जा सकूं।

प्राची का पर्व परिवार के साथ

स्टार भारत के ‘शिव शक्ति- तप त्याग तांडव’ सीरियल में गंगा की भूमिका कर रही प्राची बंसल भी दिवाली को लेकर उत्साहित हैं। वे कहती हैं-दिवाली पर मैं शूटिंग के कारण अपने होम टाउन नहीं जा पा रही। लेकिन मेरा परिवार मुंबई आकर मेरी खुशियों को बढ़ाने जा रहा है।

अमनदीप सेट पर ही मनाएंगी

स्टार भारत पर जारी सीरियल ‘सौभाग्यवती भव नियम और शर्तें लागू’ से चर्चा में चल रही अमनदीप सिद्धू भी अपनी बातें साझा करती हैं- दिवाली मैं परिवार के साथ मनाती रही हूं। लेकिन इस दिवाली शूटिंग के चलते घर नहीं जा पा रही । घर का खाना तो मिस करूंगी ही। ‘सौभाग्यवती भव’ परिवार के साथ ही दिवाली मनाऊंगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×