मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

डीसी से मिले ट्यूबवेल आपरेटर, 6 महीने का बकाया वेतन दिलवाने की लगायी गुहार

07:17 AM Jul 23, 2024 IST

नारनौल, 22 जुलाई (हप्र)
ग्रामीण ट्यूबवेल आपरेटर यूनियन के जिला प्रधान महेंद्र सिंह चौहान व एआईयूटीयूसी जिला प्रधान मास्टर सूबे सिंह के संयुक्त तत्वावधान में आज कनीना ब्लाक के ग्रामीण ट्यूबवेल आपरेटर अपने 6 महीनों के बकाया वेतन दिलवाने की मांग को लेकर ‘समस्या समाधान’ शिविर में जिला उपायुक्त से मिले।
जिला प्रधान महेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि जल कर्मियों के सामने गंभीर आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है। घरेलू सामान भी दुकानदार उधार में नहीं देते हैं। जिला उपायुक्त ने इसे तत्काल संज्ञान में लेते हुए जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी से वार्ता की। जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी ने बजट नहीं होने की जानकारी दी। जिला उपायुक्त ने कड़ा संज्ञान लेते हुए जल कर्मियों को शीघ्र भुगतान के निर्देश दिए। इसी तरह मिड डे मील कर्मियों के मिडिल विभाग के पिछले दो महीनों के बकाया वेतन भुगतान की मांग मास्टर सूबे सिंह ने समस्या समाधान शिविर में रखी। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भुंगारका, कांवी सहित मिडिल विभाग के मिड डे मील कर्मियों का पिछले दो महीनों का मानदेय जारी करने का निवेदन किया। इस पर एसडीएम नारनौल को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए गए। जिला प्रधान महेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि जल कर्मियों को पिछले 6 महीनों से वेतन नहीं मिलने से उनमें रोष है। उन्होंने कहा कि अगर उनके वेतन का भुगतान शीघ्र नहीं हुआ तो उन्हें खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय कनीना के समक्ष धरना-प्रदर्शन के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

Advertisement

Advertisement