मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

ट्रंप की सुरक्षा कड़ी, नहीं मिलाया किसी से हाथ

06:05 AM Jul 18, 2024 IST
रिपब्लिकन संवाद कार्यक्रम में पहुंचे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप। - रॉयटर्स
Advertisement

मिलवाउकी, 17 जुलाई (एपी)
‘रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन’ (आरएनसी) में पार्टी के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जेडी वेंस ने अपनी सीट की ओर बढ़ते वक्त उत्साहित डेलीगेट का अभिवादन स्वीकार किया और उनसे हाथ मिलाया, जबकि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप कड़े सुरक्षा घेरे के बीच यहां पहुंचे। वेंस के सम्मेलन केंद्र में पहुंचने के कुछ मिनट बाद ट्रंप आए और सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने उन्हें समर्थकों से अलग रखा। उनके कान पर पट्टी बंधी हुई थी। उन्होंने सम्मेलन केंद्र में मौजूद लोगों से हाथ मिलाने के बजाय कैमरों की ओर मुठ्ठी बांधकर हाथ हवा में लहराया। ट्रंप के प्रचार अभियान दल के अधिकारियों ने इस बढ़ी हुई सुरक्षा के बारे में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और यह भी नहीं बताया कि इससे उनके आगे के सार्वजनिक कार्यक्रमों पर क्या असर पड़ेगा। उनके प्रचार अभियान दल के प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने कहा, ‘हम ट्रंप के सुरक्षा विवरण पर टिप्पणी नहीं करेंगे। सभी सवाल यूएस सीक्रेट सर्विस से पूछे जाने चाहिए।’
निक्की हेली ने किया ट्रंप का समर्थन : रिपब्लिकन पार्टी की भारतीय मूल की नेता निक्की हेली ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन किया है।‘रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन’ में उन्होंने कहा, ‘मैं एक बात बिल्कुल स्पष्ट करना चाहूंगी। डोनाल्ड ट्रंप को मेरा पुरजोर समर्थन प्राप्त है।’ हेली (52) ने रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए ट्रंप (78) को चुनौती दी थी, बाद में उन्होंने इस दौड़ से हट गई थीं।

ट्रंप के बारे में सच बोलना बंद नहीं करूंगा : बाइडेन

लास वेगास (एजेंसी) : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मंगलवार को एक बार फिर राजनीतिक बयानबाजी में कड़वाहट कम करने का आह्वान किया। हालांकि, उन्होंने राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि ऐसा करने का यह मतलब नहीं है कि हम सच बोलना बंद कर दें। लास वेगास में एनएएसीपी सम्मेलन में बाइडेन ने कहा कि देश में राजनीतिक हिंसा से निपटने का मतलब हर तरह के खूनखराबे पर लगाम लगाना और ट्रंप पर बीते सप्ताहांत हुए हमले में इस्तेमाल एआर-स्टाइल राइफल जैसे हथियारों पर प्रतिबंध लगाना होना चाहिए। उन्होंने ट्रंप के कार्यकाल को अश्वेत अमेरिकियों के लिए ‘नर्क’ करार दिया।
Advertisement

Advertisement
Advertisement