For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

ट्रंप ने अपनी पुस्तक में Facebook प्रमुख जुकरबर्ग को दी जेल भेजने की धमकी

11:54 AM Aug 30, 2024 IST
ट्रंप ने अपनी पुस्तक में facebook प्रमुख जुकरबर्ग को दी जेल भेजने की धमकी

न्यूयॉर्क, 30 अगस्त (एपी)

Advertisement

Trump threat Zuckerberg: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी एक नयी पुस्तक में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ हेलसिंकी में 2018 में हुई शिखर वार्ता का बचाव किया है। उन्होंने उसे एक बहुत अच्छी बैठक बताया।

ट्रंप ने तीन सितंबर को प्रकाशित होने वाली पुस्तक 'सेव अमेरिका' में फेसबुक (Facebook) के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को धमकी दी है कि अगर वह 2020 में स्थानीय निर्वाचन कार्यालयों को 40 करोड़ अमेरिकी डॉलर (Dollar) का दान देने जैसी कोई भी हरकत इस बार के चुनावों में करते हैं तो वह उन्हें जेल में डाल देंगे।

Advertisement

पुस्तक में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए ट्रंप के प्रचार अभियान और राष्ट्रपति के रूप में उनके कार्यकाल से संबंधित चित्रों और यादों को संग्रहीत किया गया है। इस पुस्तक में ट्रंप ने पुतिन के साथ हुई बैठक का बचाव किया। ट्रंप और पुतिन के बीच हुई इस बैठक की काफी आलोचना की गई थी।

पुस्तक में ट्रंप ने शिखर वार्ता के बाद हुए संवाददाता सम्मेलन की एक तस्वीर के नीचे लिखा, 'यह एक बहुत ही जटिल दिन था। रूस के राष्ट्रपति पुतिन के साथ मेरी बहुत अच्छी बैठक हुई, जिसकी सभी ने सराहना की। इसके बाद ‘फर्जी समाचार संस्थानों' ने ‘फर्जी खबरें' फैलानी शुरू कर दीं।'

ट्रंप ने अपनी पुस्तक में 13 जुलाई को पेनसिल्वेनिया में उन पर हुए हमले की घटना का भी जिक्र किया। उन्होंने खून से सने अपने चेहरे की एक तस्वीर के नीचे लिखा, 'हर जगह खून बह रहा था, फिर भी मुझे बहुत सुरक्षित महसूस हुआ क्योंकि मेरे साथ ईश्वर थे।'

Advertisement
Tags :
Advertisement