For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

ओवरलोडिंग के विरोध में ट्रक यूनियन का धरना शुरू

07:59 AM Jul 10, 2024 IST
ओवरलोडिंग के विरोध में ट्रक यूनियन का धरना शुरू
भिवानी में मंगलवार को ओवरलोडिंग के विरोध में धरना देते हुए ट्रक यूनियन के सदस्य। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 9 जुलाई (हप्र)
खानक पहाड़ में ओवरलोड को लेकर ट्रक यूनियन ने सांकेतिक धरना शुरू कर दिया है जिस कारण भवन सामग्री के दामों में भी 20 से 30 रुपये प्रति टन के हिसाब से उछाल आया गया है।
ओवरलोड को लेकर पिछले करीबन डेढ़ माह से ट्रक यूनियन विरोध कर रही है।
जिसको लेकर एचएसआईआईडीसी (हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड) के अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है।
ट्रक यूनियन के लोगों का कहना है कि एचएसआईआईडीसी जबरदस्ती ओवरलोड चलाया जा रहा है। ट्रक यूनियन इसका विरोध कर रही है।
बावजूद इसके हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड के अधिकारी हठधर्मिता किए हुए हैं।
ट्रक यूनियन का कहना है कि पहाड़ की 4 सौ फीट के ज्यादा ऊंचाई है। उनका कहना है कि इतनी ऊंचाई से ओवरलोड कर गाड़ी नीचे लेकर पर बहुत ज्यादा खतरा होता है।
ओवरलोड होने पर गाड़ियां ब्रेक कम पकड़ती हैं जिसके कारण हर वक्त किसी हादसे का भय बना रहता है। इसके कारण वे ओवरलोड नहीं उठा रहे। ओवरलोड के विरोध में चल रहे बंद के कारण दूसरे लोगों को भी नुकसान हो रहा है। ट्रक यूनियन का कहना है कि अगर जल्द ही इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो भवन सामग्री के दाम और भी तेज हो जाएंगे।
8 दिन क्रशरों पर पत्थर न जाने के कारण बढ़े भाव
ओवरलोड के विरोध में पिछले आठ दिन से बन्द पड़े कांटो के कारण क्रेशरों पर पत्थर नहीं जा रहा है। जिसके कारण भवन सामग्री के भाव मे उछाल आना शुरू हो गया है। पहले भवन सामग्री का भाव 680 रूपये टन था जो अब 710 रूपये के करीब हो गया है। जल्द ही ओवरलोड का जल्द ही समाधान नहीं हुआ तो भवन सामग्री के भाव 8 सौ रूपये प्रति टन से ज्यादा हो जाएंगे।
क्या कहते हैं अधिकारी
एसडीएम मनोज कुमार दलाल ने बताया कि कार्य की अधिकता के कारण आज खनन क्षेत्र का दौरा नहीं कर पाए। ओवरलोड के खिलाफ अभियान चलाकर चालान काटे जाएंगे। खनन विभाग व थाना प्रभारी को पत्र भेज दिया है बुधवार को खनन क्षेत्र का दौरा टीम के साथ किया जाएगा। जिसके बाद आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×