मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

परीक्षा केंद्रों पर दर्ज हो रहे मुकदमों से परेशान, अध्यापकों का लघु सचिवालय पर प्रदर्शन

08:07 AM Mar 15, 2024 IST
नूंह में बृहस्पतिवार को लघु सचिवालय के बाहर परीक्षाओं में नकल न रुकने, साथियों की गिरफ्तारी का विरोध करते सरकारी अध्यापक। - हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 14 मार्च (हप्र)
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की दसवीं तथा 12 वीं की परीक्षाओं में नकल न रुकने, परीक्षा केंद्रों पर कार्यरत अध्यापकों पर मुकदमें दर्ज होने से हताश व निराश अध्यापकों ने गुरुवार को लघु सचिवालय नूंह पहुंचकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री, बोर्ड के अध्यक्ष सहित कई अन्य नेताओं व अधिकारियों के नाम पर ज्ञापन भेजा। हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के बैनर तले किए गए इस प्रदर्शन से नाराज अध्यापक ने सिटी मजिस्ट्रेट अशोक कुमार से मुलाकात के दौरान अपनी जमकर भड़ास निकाली।
कई घंटे तक अध्यापक लघु सचिवालय नूंह परिसर में डटे रहे और उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा तथा एसपी नरेंद्र सिंह बिजारनिया से मुलाकात करने के बाद ही वापस जाने की बात कही। नूंह जिले में सबसे पहले टपकन गांव में उर्दू विषय का पेपर लीक हुआ। उसके बाद तावडू, पिनगवां, पुनहाना, फिरोजपुर झिरका पर भी पेपर लीक की खबरें सामने आई और ताबड़तोड़ मुकदमे दर्ज कराए गए। बुधवार को फिरोजपुर झिरका शहर के एक परीक्षा केंद्र से भी पेपर लीक की खबर सामने आई, जिसके बाद परीक्षार्थी बच्चे को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया, लेकिन आरोप है कि पुलिस ने उसे छोड़ दिया और कुछ घंटे बाद दोबारा फ्लाइंग परीक्षा केंद्र में आई और केंद्र अधीक्षक सहित अन्य स्टाफ के खिलाफ न केवल मुकदमा दर्ज कराया बल्कि उन्हें गिरफ्तार करवा दिया। इस खबर के बाद अध्यापक संघ से जुड़े नेता सक्रिय हुए और देर रात तक प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ वार्ता के बाद जमानत पर अपने साथियों को छुड़ा लिया गया। बृहस्पतिवार सुबह 10 बजे ही सैकड़ों की संख्या में परीक्षा केंद्रों पर तैनात अध्यापक व उनके साथी लघु सचिवालय नूंह में पहुंच गए और जमकर सरकार के खिलाफ अपनी नाराजगी जताई। सिटी मजिस्ट्रेट अशोक कुमार ने अध्यापकों को भरोसा दिलाया है कि उचित कार्रवाई की जाएगी, लेकिन समाचार लिखे जाने तक अध्यापकों की मुलाकात डीसी तथा एसपी के साथ नहीं हो पाई थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement