मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

त्रिवेणी बाबा ने की ‘एक व्यक्ति-एक पेड़’ अभियान की शुरूआत

11:02 AM Sep 01, 2024 IST
भिवानी में शनिवार को त्रिवेणी रोपित करते त्रिवेणी बाबा व अन्य। -हप्र

भिवानी, 31 अगस्त (हप्र)
हर एक व्यक्ति को प्रत्येक वर्ष कम से कम एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए तथा पेड़ बनने तक उसका संरक्षण करना चािहए। यदि प्रत्येक व्यक्ति पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए पौधें रोपित करेगा तो आने वाली पीढ़ी को इसका भरपूर फायदा मिलेगा। यह बात त्रिवेणी बाबा ने गांव निनान में ‘एक व्यक्ति-एक पेड़’ अभियान की शुरूआत के अवसर पर कही।
इस अभियान की शुरूआत गांव निनाण की शिवभूमि में त्रिवेणी रोपित करके की गई। इस दौरान रोपित की गई त्रिवेणी की रक्षा के लिए ट्री गार्ड व पानी की व्यवस्था भी करवाई गई। त्रिवेणी बाबा ने कहा कि एक व्यक्ति-एक पेड़ अभियान का उद्देश्य प्रत्येक व्यक्ति को पौधारोपण कर उसका संरक्षण करने के लिए प्रेरित करना है।
इस मौके पर उप पुलिस अधीक्षक अनुप कुमार ने कहा कि आज भारत ही नहीं, अपितु पूरी दुनिया जलवायु परिवर्तन के खतरे का सामना कर रही है। ऐसे में आने वाली पीढ़ियों को बचाने के लिए अधिक से अधिक पौधारोपण व संरक्षण करना जरूरी है।
इस अवसर पर एसएचओ विकास कुमार, पर्यावरण प्रहरी हवलदार लोकराम नेहरा, सरपंच भगत मांगेराम, मनीष शर्मा, चंद्र मोहन, महेंद्र नंबरदार, सुरेश राठी, रामफल बंजारा, अनिल झांझडिय़ा सहित अनेक पर्यावरण प्रेमी मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement