मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

तिरंगा हवा से नहीं बलिदानियों की सांसों से फहरा रहा : धनखड़

11:38 AM Aug 14, 2022 IST
Advertisement

महेंद्र त्रिवेदी/निस

महेन्द्रगढ़,13 अगस्त

Advertisement

महेंद्रगढ़ हलके के गांव पाली में शनिवार को हर घर तिरंगा अभियान के तहत बाबा जयरामदास खेल स्टेडियम में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने 51 फुट ऊंचे पोल पर राष्ट्रीय ध्वज को फहराया। इस अवसर पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रामबिलास शर्मा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव, सांसद धर्मबीर सिंह, विधायक अभय यादव, विधायक सीताराम यादव, पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव, पार्टी के जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा मौजूद रहे।

प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज हमारे गौरव का प्रतीक है। ध्वज को फहराता देखकर प्रत्येक भारतीय अपने आपको गौरवान्वित महसूस करता है। उन्होंने कहा कि लाखों वीरों की कुर्बानियों के बाद हमने आजादी प्राप्त की है और तिरंगा हमारे देश की शान है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा तिरंगा हवा से नहीं फहराता बल्कि यह बलिदानियों की सांसों से फहर रहा है। उन्होंने कहा कि हम हमारे तिरंगे पर किसी प्रकार की आंच नहीं आने देंगे।

मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि तिरंगे को राष्ट्रीय भक्ति के साथ फहरायें और 15 अगस्त को प्रत्येक नागरिक अपने घर में राष्ट्रीय गान गा कर देश का सम्मान बढ़ाए। पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान चला कर देश के लोगों को राष्ट्रभक्ति की भावना से ओतप्रोत कर दिया है। उन्होंने कहा कि आज पाली गांव में 51 फीट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज का लोकार्पण कर इस क्षेत्र के लोगों को बड़ा तोहफा दिया गया है। सांसद चौ. धर्मबीर सिंह ने कहा कि 15 अगस्त को एक भी घर ऐसा न बचे जिस पर तिरंगा न फहर रहा हो। वहीं विधायक डा. अभय सिंह यादव व सीताराम यादव व जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा ने भी लोगों को राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजक अमित भारद्वाज, अर्चना ठाकुर व अशोक शेखावत सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement