For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लड़की की आवाज निकालकर सॉफ्टवेयर इंजीनियर को पटाया, और ठग लिए 1.40 करोड़

04:19 PM Jul 10, 2024 IST
लड़की की आवाज निकालकर सॉफ्टवेयर इंजीनियर को पटाया  और ठग लिए 1 40 करोड़
Advertisement

बिलासपुर, 10 जुलाई (भाषा)

Mimicry Artist Cheating: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले की पुलिस ने महिला समेत कई लोगों की आवाज निकालकर एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर से लगभग 1.40 करोड़ रूपए ठगने के आरोप में एक ‘मिमिक्री आर्टिस्ट' (तरह-तरह की आवाजें निकालने वाला) को गिरफ्तार किया है।

Advertisement

पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। बिलासपुर जिले के पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह ने बताया कि बहुराष्ट्रीय कंपनी के सॉफ्टवेयर इंजीनियर नितिन जैन से एक करोड़ 39 लाख रूपए से अधिक की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने मध्यप्रदेश के मैहर के निवासी रोहित जैन (33) को गिरफ्तार किया है।

सिंह ने बताया कि नितिन जैन पुणे की एक प्राइवेट कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं, उन्होंने पुलिस से एक करोड़ 39 लाख 51 हजार 277 रूपए की ठगी होने की शिकायत की थी। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के बाद मामले की जांच शुरू की और आरोपी रोहित जैन को गिरफ्तार कर लिया।

Advertisement

उन्होंने बताया कि मामले की जांच के दौरान जानकारी मिली कि आरोपी रोहित जब अपने भाई के घर पुणे गया था तब वहां उसकी मुलाकात जैन कॉलोनी में रहने वाले जैन से हुई थी।

अधिकारी ने बताया कि नितिन ने रोहित को बताया था कि वह विवाह करना चाहता है और वह उसके लिए कोई लड़की तलाश करे, इस दौरान रोहित ने नितिन को दो-तीन लड़कियों की फोटो दिखाई जिसमें से एक लड़की एकता जैन (काल्पनिक नाम) को नितिन ने पसंद कर लिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद रोहित ने नितिन को ठगने की योजना बनाई और आवाज बदलकर खुद को एकता जैन बताते हुए नितिन से बातचीत शुरू कर दी।

अधिकारी ने कहा कि कुछ दिन बाद रोहित ने एकता की आवाज निकालकर नितिन से विवाह करने का वादा किया और इस दौरान रोहित ने कई और लोगों की भी आवाज निकाली।

सिंह ने बताया कि एक दिन रोहित ने नितिन को बताया कि एकता जैन बीमार है और नितिन से एकता के इलाज व अन्य खर्चों के लिए 30 लाख रूपए विभिन्न बैंक अकाउंट में जमा कराए। सिंह ने कहा कि शिकायत में बताया गया है कि रोहित ने इस तरह जैन से एक करोड़ 39 लाख रुपये से अधिक की ठगी की।

सिंह ने बताया कि ठगे जाने का अहसास होने पर नितिन ने पुलिस से शिकायत की। उन्होंने बताया कि नितिन के बैंक विवरण और तकनीकी जांच के आधार पर पुलिस रोहित तक पहुंच गई और उसे गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने रोहित के पास से दो एण्ड्रायड फोन, दो की-पेड फोन और 11 सिम कार्ड बरामद किए हैं। पुलिस ने रोहित के 40 बैंक खातों को फ्रीज करवा दिया है, उससे पूछताछ की जा रही है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×