मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कारगिल शहीद लांस नायक राजवीर सिंह को पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

11:01 AM Jul 13, 2024 IST
होडल के गढ़ी गांव में शहीद राजवीर सिंह की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करते एसडीएम रणवीर सिंह, शहीद के भाई प्रताप सिंह, लाल सिंह। -निस
Advertisement

होडल, 12 जुलाई (निस)
कारगिल शहीद लांस नायक राजवीर सिंह की पुण्यतिथि पर शुक्रवार को गढ़ी पट‍्टी में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसडीएम रणवीर सिंह ने शहीद राजवीर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। एसडीएम रणवीर सिंह ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि शहीद किसी एक परिवार का नहीं होता है बल्कि पूरे देश का होता है। उन्होंने कारगिल में शहीद हुए राजवीर सिंह की शहादत पर कहा कि उन जैसे महान शहीदों के कारण ही कारगिल युद्ध पर भारत की विजय हुई थी। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से दुश्मनों से लोहा लेते हुए कारगिल में शहीद राजवीर सिंह ने अपनी शहादत दी थी उसी से प्रभावित होकर के आज गढी गांव के सैकड़ों युवा सेवा में देश की रक्षा कर रहे हैं। उन्होंने प्रशासन की ओर से शाहिद की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर शहीद राजवीर सिंह के भाई प्रताप सिंह व लाल सिंह ने सभी का धन्यवाद किया।
शहीद राजवीर सिंह कारगिल में 7 जुलाई को देश की रक्षा करते हुए शहीद हो गए थे। 12 जुलाई, 1999 को उनका अंतिम संस्कार किया गया था। उन्हीं की यादगार में गढ़ी गांव में शहीद राजवीर सिंह स्मारक स्थल को बनाया गया है और प्रत्येक साल 12 जुलाई को यहां पर उनकी यादगार में शहीदी दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।
कार्यक्रम में बामनपाल प्रमुख अरुण जैलदार, गढ़ी के पूर्व सरपंच मास्टर मनोहर लाल, पूर्व पार्षद लखनलाल, कारगिल शहीद समुंदर सिंह हुड्डा समिति के रामफल हुड्डा, मेजर नंबरदार, एचजीएम विद्यालय के प्रबंधक ज्ञानचंद भी मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement