For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पूर्व सीएम बाबू बनारसी दास गुप्त की 17वीं पुण्यतिथि पर किया नमन

09:01 AM Aug 30, 2024 IST
पूर्व सीएम बाबू बनारसी दास गुप्त की 17वीं पुण्यतिथि पर किया नमन
भिवानी में बृहस्पतिवार को पूर्व सीएम बाबू बनारसीदास गुप्त की पुण्यतिथि पर हवन यज्ञ में आहुति डालते अजय गुप्ता व अन्य। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 29 अगस्त (हप्र)
शिक्षा जीवन का आधार है। शिक्षा से ही समाज और देश का विकास संभव है, इसी बात को ध्यान में रखते हुए स्व.बाबू बनारसी दास गुप्त ने अपना सारा जीवन शिक्षा के विस्तार एवं सदैव सर्वजातीय वर्ग के लोगों को साथ लेकर आम जन मानस की भलाई के लिए लगा दिया।
यह बात बीडी गुप्ता फाउंडेशन के अध्यक्ष एवं स्व.बीडी गुप्ता के सुपुत्र अजय गुप्ता ने पूर्व मुख्यमंत्री बाबू बनारसी दास गुप्त की 17 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर हांसी रोड स्थित बीडी गुप्त पार्क में आयोजित हवन यज्ञ के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि बाबू बनारसी दास गुप्त ने शिक्षा रूपी जो लौ जलाई थी, उसको आगे बढ़ाते हुए बीडी गुप्ता फाउंडेशन, विभिन्न संस्थाओं के माध्यम से प्रतिभाओं को तराशने का कार्य कर रहा है।
हवन में उनके सुपुत्र व बीडी गुप्ता फाउंडेशन के अध्यक्ष अजय बनारसीदास गुप्ता, स्व.बनारसी दास गुप्त के पौत्र और पौत्रवधु प्रियांश और इश्ता, चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. दीप्ति धर्माणी, वैश्य महाविद्यालय ट्रस्ट के ट्रस्टी विजय किशन अग्रवाल एवं बृजलाल सर्राफ, आदर्श महिला महाविद्यालय प्रबंधक समिति के महासचिव अशोक बुवानीवाला, अग्रसेन ट्रस्ट के प्रधान रामदेव तायल, वैश्य महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. संजय गोयल व शहर के अनेक गणमान्य व्यक्तियों ने आहुति डालकर स्व. गुप्ता को श्रद्धाजंलि अर्पित की। चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. दीप्ति धर्माणी ने बाबू बनारसी दास गुप्त को अपने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि बाबू जी ने सदैव नारी शिक्षा पर बल देते हुए शिक्षा को समर्पित अनेक कार्य किए। उनका मानना था कि कोई भी देश तभी प्रगति कर सकता है, जबकि उस देश का हर नागरिक शिक्षित हो। उन्होंने कहा कि विभिन्न संस्थाओं का प्रतिनिधित्व करते हुए उन्होंने शिक्षा रूपी मिशन को आगे बढ़ाने का कार्य किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement