मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

उत्तराखंड आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि एवं संगोष्ठी का आयोजन 2 अक्तूबर को

07:03 PM Sep 30, 2024 IST

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 30 सितंबर
उत्तराखंड युवा मंच, चंडीगढ़, 2 अक्तूबर को उत्तराखंड आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने और एक संगोष्ठी का आयोजन करने जा रहा है। यह कार्यक्रम गढ़वाल भवन, सेक्टर 29, चंडीगढ़ में प्रातः 10 बजे आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री टी. सी. नौटियाल (IFS), सचिव, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी और नवीकरणीय ऊर्जा एवं पर्यावरण निदेशक करेंगे।

Advertisement

कार्यक्रम में उत्तराखंड आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी, इसके बाद संगोष्ठी आयोजित होगी। संगोष्ठी के मुख्य वक्ता श्री राजेंद्र प्रसाद ममगाई (अध्यक्ष, अर्थशास्त्र विभाग, जी.बी. पंत कृषि विश्वविद्यालय) और श्री एच. सी. पुरोहित (डीन, स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, दून विश्वविद्यालय, देहरादून) होंगे।

संगोष्ठी का मुख्य विषय "उत्तराखंड का आर्थिक विकास और राजनीतिक नेतृत्व की भूमिका" रहेगा। इस आयोजन का उद्देश्य शहीदों के बलिदान को याद करते हुए राज्य के आर्थिक विकास और नेतृत्व पर चर्चा करना है, ताकि भविष्य में उत्तराखंड को और सशक्त बनाया जा सके।

Advertisement

उत्तराखंड युवा मंच समय-समय पर इस तरह के सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करता है, जो राज्य के विकास और सांस्कृतिक धरोहर को बढ़ावा देने में सहायक होते हैं।

Advertisement