For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

यमुनानगर में वर्षा, आंधी से पेड़ गिरे, मकान-कारें क्षतिग्रस्त

07:36 AM Jul 02, 2024 IST
यमुनानगर में वर्षा  आंधी से पेड़ गिरे  मकान कारें क्षतिग्रस्त
यमुनानगर के सेक्टर-17 हूडा में कार पर गिरा पेड़। -हप्र
Advertisement

यमुनानगर, 1 जुलाई (हप्र)
यमुनानगर में आज भारी बारिश और आंधी तूफान से हूडा सेक्टर-17 में मकानों के बाहर खड़ी कारों और मकानों पर पेड़ गिरे, जिससे कई तीन कारें और मकान क्षतिग्रस्त हो गए।
यमुनानगर में आज सुबह तेज हवा और तूफान के साथ भारी बारिश हुई। हूडा सेक्टर-17 में मकानों के बाहर खड़ी गाड़ियों पर पेड़ गिर गए, जिसकी वजह से तीन गाड़ी काफी क्षतिग्रस्त हो गईं।
इलाके के लोगों का कहना है कि पेड़ बुरी हालत में हैं, कभी भी गिर सकते हैं, दीमक लगी हुई है। इन पेड़ों को कटवाने के लिए नगर निगम को कहा गया था, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। हम अपनी जान बचाने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। लगभग एक घंटा चली वर्षा के कारण जहां सड़कों पर पानी जमा हो गया, वहीं, पानी लोगों के घरों में भी घुस गया, जिसकी वजह से लोगों का काफी सामान खराब हुआ। यह तब है जब मौसम की पहली वर्षा हुई है। वहीं, नगर निगम का दावा है कि लगभग सभी नालों की सफाई कर दी गई है। अगर वर्षा अधिक होती है तो पानी निकासी के लिए सभी तरह के मुकम्मल इंतजाम हैं।

जगाधरी इलाके में हुई सर्वाधिक 32 एमएम बरसात

जगाधरी (निस) : लंबे इंतजार के बाद इलाके में बीती रात अखिकार मानसून ने दस्तक दे ही दी। करीब दो घंटे हुई तेज बरसात ने लोगों को उमस व गर्मी से बड़ी राहत दी। जानकारी के अनुसार जगाधरी, बूडिया, खारवन, फतहेपुर, महिलावांली, अमादलपुर, भूखड़ी, जडोदा, परवालो, तेलीपुरा, चनेटी, उधमगढ़ आदि इलाकों में करीब दो घंटे तेज बरसात हुई। जगाधरी इलाके में सबसे ज्यादा 32 एमएम बरसात हुई। इससे किसानों व पशुपालकों दोनों को ही राहत मिली है। पशुपालक मंगाराम, फूल्ला आदि का कहना है कि उमस से पशुओं की सेहत खराब हो रही है। दुधारू पशुओं का दूध भी कम हो गया था। अब पशुओं को राहत मिलेगी। कृषि विशेषज्ञ डा. सतीश कुमार का कहना है कि इस बरसात से सभी फसलों को फायदा रहेगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×